किसी भी रिश्‍ते की बुनियाद ही भरोसे से होती है। अगर भरोसा टूट जाए तो रिश्‍ता भी टूटने की कगार पर आ जाता है। शादी में भरोसा सबसे ज्‍यादा जरूरी होता है। तभी एक अच्छे रिश्ते की नीव रखी जा सकती है।

source

source

लेकिन जब आपको लगने लगे की आपके रिश्ते में भरोसा और विश्वास डगमगाने लगा है और आपका लाइफ पार्टनर या बॉयफ्रेंड आपसे बाते छुपाने लगा है, तो सावधान हो जाए।

source

source

क्योंकि हो सकता है उनका दिल कहीं और ना लग गया हो। आज हम आपको बताते हैं की आप किस तरह बिना उनसे कुछ सवाल पुछे बस उनके हाव भाव से भी ये पता लगा सकती हैं की वो आपको लेकर गंभीर है या नहीं।

source

source

  1. कभी किसी और को धोखा न दिया हो – अगर आपके पति का इतिहास धोखेधड़ी से भरा न हो यानि उन्‍होंने पहले किसी को भी चीट न किया हो, तो वो भरोसे के लायक हैं। अकसर मनचली फितरत के लोग कई बार धोखा देने की आदत रखते हैं।

    source

    source

  2. आंखें मिलाकर बात करना- यह साफ बात है कि जब कोई आंख से आंख मिलाकर बात नहीं करता है तो उसके मन में कुछ और ही होता है। अगर आपके पति, आंखें मिलाकर पूरी सहजता से बात करते हैं तो वो आपको धोखा नहीं दे रहे हैं और वन वूमन मैन हैं।

    source

    source

  3. उसके दोस्‍त आपको जानते हों- अगर आपको लेकर लड़का या आपका पति, वफादार होगा तो वह अपने दोस्‍तों को आपके बारे में जरूरत बताएगा, क्‍योंकि उसे अच्‍छा लगेगा कि उसके जीवन में रिश्‍तों को पूर्णविराम देने वाला कोई आ गया है।

    source

    source

  4. हर विषय पर बात करना- अगर आपका पार्टनर हर विषय में आप से बात करते हैं और आप से सारी बातें बताते हैं और आपसे राय लेना भी जरूरी समझते हैं, तो आपका पार्टनर आपके प्रति वफादार हैं।

    source

    source

  5. अपना फोन न छुपाएं- आप कुछ मत कीजिए, बस उनसे उनका फोन मांगकर देखिए। अगर वो बिना झिझक कभी भी आपको अपना फोन दे देते हैं तो समझ लीजिए वो आपके प्रति गंभीर हैं। कम्‍प्‍यूटर के मामले में भी ऐसा कहा जा सकता है। अगर उनके कम्‍प्‍यूटर में कोई हिडेन फाइल नहीं है, तो वाकई में वो आपके हैं।

    source

    source

  6. दोस्‍तों के भी अच्‍छे रिश्‍ते- दोस्‍तों की संगत का गहरा असर व्‍यवहार पर पड़ता है। अगर वो किसी कमीटेड रिश्‍ते में होंगे तो चांसेंस बहुत ज्‍यादा हैं कि आपके पति भी गलत रास्‍ते पर ना जाएं।

    source

    source

  7. कभी इधर-उधर न हों- अगर आपके पार्टनर आपको कहीं का बोल कर कहीं और चले जाते हैं तो सावधान हो जायें। ये चीज़ आपके रिश्ते में खतरे की घंटी बन सकती है।

 

Courtesy:     http://lafdatv.com/category/hindi/

No more articles