पुरुष जब महिलाओं से बात करना शुरू करते हैं, तो उनकी निगाहें सीधी आंखों से टकराने के बजाये पहले उनके वक्ष पर जाती है। उसके बाद गर्दन की ओर देखते हैं और फिर आंखों से आंखें मिलती हैं। ऐसी बॉडी लैंगवेज को सामने वाली लड़की तुरंत समझ जाती है और उसे उस व्यक्ति की सोच के बारे में अंदाजा हो जाता है। अगर स्तन छोटे या बड़े हैं तो पुरुष ज्याादा देर तक छाती की तरफ नहीं देखते बात करते वक्त पुरुष की नज़र तभी स्तन की ओर ज्यादा बार जाती है जब स्तन सेक्सी और मध्यम साइज के हों।

अक्सर आपने देखा होगा कि पुरुष जब किसी महिला कि और देखता है तो सबसे पहले उसकी निगाहें महिला के छाती पर जा टिकती है। लेकिन यह कोई नही जानता है कि आखिर पुरुष कि नज़र वही पर क्यों पड़ती है। यह सवाल हमेशा महिलाओं के जहन में भी रहता है। लेकिन आपको बता दें इस का जबाव खुद किसी पुरुष के पास भी नही रहता है। तो आइएं आज हम आपको कुछ इस से जुड़े तथ्व के बारें में बताते है।

यदि कपड़ो के बाहर से हल्की झलक दिख रही है तब भी बात करते वक्त पुरुष की नजर महिला की छाती पर एक से अधिक बार आती है। इस वजह से कई बार न चाहते हुए भी पुरुष की नजरें उस पर पड़ती हैं। अध्ययन के मुताबिक 69 प्रतिशत महिलाएं अपने स्तन को उभरा हुआ बनाने की कोशिश में रहती हैं।

अध्ययन के मुताबिक यदि महिला दूर खड़ी है या पुरुष की ओर नहीं देख रही है। तब भी 95 प्रतिशत से ज्यादा पुरुषों की नजर उनकी छाती पर ही पड़ती है। पास आने पर भले ही नजर हट जाये पर सेक्स के दौरान भी स्तन का काफी अहम रोल होता है।

No more articles