यूपी में जन्मा एक अनोखा बच्चा जिसे देख कर डॉक्टर भी हैरान है। इस बिचित्र बच्चे को देखने के लिए लोगो की भिड़ लगी है। कांटी गांव निवासी रंजीत चौहान की पत्नी शैल देवी की कोख से जन्मा लड़का किसी दूसरे ग्रह का लग रहा है। यह बच्चा दिखने में एलियन जैसा लग रहा है इस बच्चे की आंख, नाक, कान और हाथ अविकसित हैं। परिजनों का कहना है कि बच्चे की मां को गर्भावस्था के दौरान किसी तरह की दिक्कत नहीं थी और इसका जन्म भी नॉर्मल हुआ है।

यह भी पढेंज्यादा हल्दी खाओगे, नपुंसक बन जाओगे

डॉक्टरों के मुताबिक मां-बाप के जीन में गड़बड़ी के कारण इस तरह का बच्चा जन्मा हुआ है। बच्चे के शरीर पर किराटिम लेयर लगा हुआ है, लेकिन डायमंड सेप में हो जाने के कारण बच्चे की स्किन को ऑक्सीजन मिल रहा है, जिससे वह अभी भी जीवित है। परिजन इस बच्चे के जन्म लेने के बाद काफी निराश हैं।

यह भी पढें-अश्लील कमेंट्स में महिलाएं भी पुरुषों से पीछे नही

डॉक्टरों के अनुसार मां-बाप के जीन में हुए म्यूटेशन के कारण बच्चों में यह विकृति आती है। बच्चे के शरीर के ऊपर किराटिम लेयर बना होता है, जिससे बच्चे की त्वचा ऑक्सीजन नहीं ले पाती है, जिससे कुछ देर बाद ही बच्चे की मौत हो जाती है। हालांकि, 24 घंटे बाद भी बच्चे का जीवित होना किसी चमत्कार से कम नहीं है। बच्चे के जन्म में सहयोग करने वाली महिला डॉक्टर नीलकमल का कहना है अगर इस बच्चे की देखभाल की जाय तो यह सामान्य जीवन जी सकता है।

No more articles