जब आप किसी से बहुत प्यार करते हैं तो उसकी हर खुशी हर गम को अपनाना चाहते हैं लेकिन एक पति ऐसा भी है जो अपनी ही पत्नी को बेचना चाहता है और इसके लिए वो जिद्द पर भी अड़ा है।

सोचिए कैसे एक आदमी अपनी पत्नी को बेच सकता है? बहुत मजबूरी हो तब भी ऐसा करने से पहले कोई भी पति 10 बार सोचेगा लेकिन चीन का रहने वाला ये आदमी अपनी पत्नी को बेचने पर उतारू हो गया था। पत्नी के लाख समझाने के बाद भी उसने अपनी जिद नहीं छोड़ी। 1996 में इन दोनों पति पत्नी की शादी हुई थी। शादी के बाद 2002 में दो बच्चे भी हुए, बेहद खुशहाल परिवार था। हंसी खुशी जिंदगी कट रही थी। वो आदमी कोयले के खद्यान में काम करता था जिससे उनकी जिंदगी अच्छे से चलती थी।

काम करते वक्त उसे फालिश (पैरालाइज्ड) का शिकार होना पड़ा। जिसकी वजह से इसके दोनो हाथ पैर सुन्न हो गए। उसमें जान नहीं बची, ये सब जानकर बीवी को बेहद दुख हुआ। 2009 में उसकी बीवी ने तलाक देकर अपने कॉलेज फ्रेंड से शादी कर ली। लेकिन उसने ऐसा क्यों किया? पैरालाइज्ड होने के बाद वो हर रोज अपने पति की सेवा करती थी, उसकी देखभाल करती थी। ये सब देखकर उसके पति को फील हुआ कि उसकी वजह से उसकी बीवी भी अपनी जिंदगी कुर्बान कर रही है।

उसने अपनी पत्नी के लिए खुद रिश्ता ढूंढ़ना चाहा और उसकी दूसरी शादी करवाने के लिए अड़ा रहा। जिसके बाद 2009 में उसकी बीवी ने अपने दोस्त से शादी की और अब उनका एक बच्चा भी है। वो सारे लोग एक साथ रहते हैं और अपने पैरालाइज्ड पति की देखभाल भी करते हैं। लेकिन दाद तो पति की हिम्मत की देनी चाहिए क्योंकि अपनी जान से भी प्यारी पत्नी की शादी करना बड़ी ही हिम्मत की बात है।

No more articles