आपके सपने आपकी बुनियादी जिंदगी के पैटर्न के बारे में दर्शाती है। मगर, क्‍या आप जानते हैं उन अजीब से सेक्‍सुअल नेचर वाले सपनों का क्‍या अर्थ होता है?

बॉस के साथ सेक्‍स
यह संकेत देता है कि आपकी नियंत्रण, शक्‍ित और अधिकार को अपने बस में करने की इच्‍छा है। आप उसमें जो क्‍वालिटीज देखते हैं, उन्‍हें अपनी जिंदगी में शामिल करना चाहते हैं। यह सपना बताता है कि आपको खुद को अपने जीवन में शक्‍ितशाली बनाने की जरूरत है।

पूर्व प्रेमी-प्रेमिका के साथ सेक्स
यदि आप अपने पूर्व साथी के साथ सेक्‍स करते हुए देख रहे हैं, तो यह संकेत है कि आपके बीच कुछ अनसुलझे मुद्दे हैं। आप उसके साथ अपनी अंतरंगता को मिस कर रहे हैं। क्‍या आपको उनकी अभी भी याद आती है?

इस सपने का अर्थ है कि आप उससे फिर से जुड़ाव चाहते हैं। इसका यह भी अर्थ है कि आप आपने जीवन के उस अध्‍याय का अंत करना चाहते हैं। इस सपने का अर्थ है कि यह आपके लिए चेतावनी है कि नए संबंध में आप वह गलती नहीं करें, जो आप पहले कर चुके हैं। नए संबंधों में यह घबराहट को दर्शाता है।

पार्टनर का धोखा देना
सपने में अपने पार्टनर को धोखा देते हुए यदि आप देखते हैं, तो इसका अर्थ है कि आप अपनी वास्‍तविक जिंदगी में पार्टनर से मिलने वाले अटेंशन की कमी महसूस कर रही हैं। चूकि वे आप पर असल जिंदगी में ध्‍यान नहीं दे रहे हैं, ऐसे में आपको सबसे बड़ा यह खतरा रहता है कि वह आपको धोखा दे रहा है।

से‍लेब्रिटी के साथ सेक्‍स
यह सपना बताता है कि आप खुद को उस भूमिका में देखना चाहते हैं। आप अपने सपने में अपनी कल्पनिक इच्छा को पूरा कर रहे हैं। यह सफलता और स्‍वीकारोक्‍ित की ओर आपके बढ़ने को दिखाता है।

यह एक काल्पनिक मोह हो सकता है। मगर, यह बताता है कि आप अपने दिन-प्रतिदिन के जीवन में एक अधूरी वास्तविकता को महसूस कर रहे हैं। मन में दबी या अपने जीवन में यौन संतुष्टि की कमी को दमित रखने का यह एक सुरक्षित तरीका है।

No more articles