शादी की मिठाई बहुत आई होंगी घर में लेकिन क्या कभी तलाक का मिठाई आई है घर में? नहीं ना… लेकिन एक शख्स है जिसे अपने तलात की इतनी खुशी है की वह घर घर जाकर रिश्तेदारों और करीबियों को मिठाई बांट रहा है। गुजरात के रहने वाले Rinkesh Rachchh लगभग दो साल की मशक्कत के बाद, बीते 15 अप्रैल को उनका डाइवोर्स हो गया।

Hindustan Times की रिपोर्ट के अनुसार, रिंकेश अपने रिश्तेदारों को काजू बर्फ़ी के पैकट भेज रहा है, जिस पर लिखा है ‘छुटा छेड़ा हराख न’ यानि डाइवोर्स की खुशी में। साथ ही पैकेट पर लिखा था एक साल के टॉर्चर और दो साल की कानूनी भागदौड़ के बाद ये डाइवोर्स किसी ईनाम से कम नहीं। इसके लिए जश्न तो बनता है।

26 साल के इस शख्स ने तालाक की खुशी में 50 किलो काजू बर्फ़ी बंटवाई है। रिंकेश का जबसे डाइवोर्स हुआ है, लोगों के लगातार बधाई संदेश और फ़ोन उसके पास आ रहे है। उन्होंने अपनी पत्नी के नाम का ज़िक्र न करते हुए बताया कि, इस सब की शुरुआत तब हुई जब उसने परिवार से अलग रहने की बात कही। जब मैंने तलाक की बात की, तो जाना कि कानून उसके पक्ष में है। वो जितने पैसे मांग रही थी, वो मेरी हैसियत के नहीं थे। मुझे दो साल से ज़्यादा लगा पूरा समझौता कर, डाइवोर्स मिलने में।

No more articles