सोचिए जरा अगर आपको बस दुनिया घूमने के बदले लाखों मिले तो कैसा फील होगा आपको। जिसमें आपको बस अच्छा खाना खाना हो खूब मस्ती करनी हो और हां ढेर सारी तस्वीरें क्लिक करवानी हों क्यों हैं ना ये अच्छा ऑफर।पति पत्नी हैं जो आज कल बस घूम घूमकर ही लाखों रुपए कमा रहे हैं।

‘जैक मोरिस और लॉरेन’ पिछले साल फिजी में मिले थे। आज ये साथ में दुनिया घूम रहे हैं और अपनी इंस्टाग्राम फोटोज से लाखों कमा रहे हैं। आखिर इन तस्वीरों में ऐसा क्या है। जैक के इंस्टाग्राम फॉलोवर्स करीब 2 लाख हैं और लॉरेन के 1.2 लाख। बड़ी बड़ी टूरिज्म कंपनियां उनके ट्रिप को स्पॉंसर करती हैं। जैक की “डू यू ट्रैवल’ नाम की एक अॉफिशियल वेबसाइट है। जहां वो लोगों को फेमस होने की टिप्स देते हैं।

 इस कपल सिर्फ इंस्टाग्राम पर तस्वीरें डालकर कमा रहा है लाखों रुपए!
जैक बताते हैं कि वो अपनी सभी तस्वीरों को लाइट रूम पर एडिट करते हैं। वो अपनी साथी के साथ सूर्योदय के एक घंटे बाद शूट करना पसंद करते हैं, क्योंकि उस वक्त काफी शांति होती है। हर पोस्ट के लिए इस कपल को कम से कम दो लाख रुपये मिलते हैं। मैनचेस्टर के रहने वाले 26 वर्षीय जैक, इससे पहले पांच साल तक एक कार्पेट क्लीनर का काम करते थे। 23 वर्ष की लॉरेन अास्ट्रेलिया की एक फोटोग्राफर हैं।

 इस कपल सिर्फ इंस्टाग्राम पर तस्वीरें डालकर कमा रहा है लाखों रुपए!

ये कपल अब ‘बाली’ में रह रहा है और इसी पेशे से खूब पैसे कमा रहा है। वो हर महीने कम से कम किसी एक देश में घूमने जाते हैं। ट्राइपॉड की मदद से ये कपल खुद अपनी तस्वीरें लेते हैं और इंस्ट्रग्रान पर शेयर करते हैं।

मात्र फोटो डालकर ये कपल आज सफल है। इन्हें पैसे कमाने के लिए मेहनत की जरूरत नहीं पड़ती है। बल्कि र महीने अलग अलग देशों को एन्जॉय ही करना होता है। इस कपल मानना है कि ‘उन्होंने जो सपने में भी नहीं सोचा था वो हुआ है। हम दोनों आराम की जिंदगी जी रहे हैं’

No more articles