वाॅट्सएप आज एक ऐसा जरिया बन चुका है जिससे आप अपने दोस्तों के पास जुड़े रह सकते हैं। और जब चाहें एक ग्रुप बनाकर आप अपने सभी दोस्तों से बाते कर सकते हैं। और लड़ाई होने पर उस दोस्त को ग्रुप से निकाल भी सकते हैं। लेकिन अब ऐसा करना आपके लिए भरी पड़ सकता है। क्योंकि ऐसा करने पर हो सकता है,आपके ऊपर मानहानि का केस।

source

source

होशंगाबाद के सभी पुलिस अधीक्षकों को हाल ही में पुलिस मुख्यालय से आदेश दिए गए हैं कि वाॅट्सएप ग्रुप चलाने वालों की हर गतिविधि पर निगरानी रखें।

सिटी कोतवाली टीआई महेंद्र सिंह चौहान के मुताबिक वाॅट्सएप ग्रुप के सदस्य को बिना कारण हटाया गया है तो वह सदस्य पुलिस के पास लिखित शिकायत कर सकता है। ग्रुप एडमिन यदि किसी यदि व्यक्ति को अपने ग्रुप से हटाना चाहता है तो पहले उससे अनुमति लेनी होगी।

वरिष्ठ अधिवक्ता पारस जैन के मुताबिक थाने से आवेदन पर रिसीविंग दी जाएगी, जिसकी कॉपी के आधार पर यूजर मानहानि दावा की धारा 500 के तहत याचिका लगा सकेगा। होशंगाबाद एसपी एपी सिंह ने पुलिस मुख्यालय से ऐसे निर्देश मिलने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया, साइबर क्राइम को रोकने के लिए मुख्यालय से आदेश मिले हैं। ग्रुपों में गड़बड़ी मिलने के बाद सीधे तौर पर ग्रुप एडमिन पर कार्रवाई की जाएगी।

No more articles