झूठे रेप के आरोप में 72 साल के बुज़ुर्ग को फंसा कर 6 लाख रुपये ऐंठे , जयपुर में हाईप्रोफाइल ब्लैकमेलिंग का एक और मामला सामने आया है। इस मामले में 23 साल की एक लड़की सपना शर्मा ने 72 साल के एक वृद्ध व्यक्ति को बलात्कार के झूठे केस में फंसाकर छह लाख रुपए हड़प लिए। इस मामले में युवती के साथ तीन वकीलों के होने की बात भी सामने आ रही है।

आरोपियों ने राजीनामा करने की एवज में पीडि़त रामजीलाल से छह लाख रुपयों की मांग की। इसके लिए गिरोह ने रामजीलाल को एडवोकेट राजेंद्र यादव, मोहन चौधरी व राजेश मीणा से भी मिलवाया। आखिरकार, ब्लैकमेलिंग से तंग आकर पीडि़त रामजीलाल ने डिमांड पूरी कर दी।

पुलिस के मुताबिक रुपयों का सेटलमेंट होने पर झूठा मुकदमा दर्ज करवाने वाली सपना शर्मा कोर्ट के समक्ष दिए गए 164 के बयानों में उससे दुष्कर्म होने की बात से मुकर गई। पिछले दिनों एसओजी द्वारा दुष्कर्म के केसों में फंसाकर ब्लेकमेलर गिरोह का खुलासा होने के बाद पीड़ित रामजीलाल ने एसपी राष्ट्रदीप से मुलाकात कर पीड़ा जाहिर की। मामले की जांच के बाद आरोपियो को गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस ने युवती और उसके एक साथी को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि वकीलों की तलाश जारी है। गौरतलब है कि जयपुर में ब्लैकमेलिंग के ऐसे मामलों में वकीलों के शामिल होने का यह दूसरा मामला है। इससे पहले एक बडे़ रैकेट में पांच-छह वकीलों के जुडे होने का मामला सामने आ चुका है।

पुलिस ने बताया कि आरोपी युवती जयपुर की ही रहने वाली है, जबकि उसका सहयोगी बजरंग सिंह भुसावर, भरतपुर में गांव महमपुर का रहने वाला है। इनके खिलाफ 72 वर्षीया परिवादी रामजीलाल मीणा ने 1 मार्च को एक मुकदमा दर्ज करवाया था। जिसमें बताया कि उसके परिचित सीताराम मीणा, रामगोपाल मीणा, गुलाब मीणा व बजरंग सिंह ने उसे झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकियां दी। इसके बाद गिरोह ने अपनी परिचित सपना शर्मा की मदद लेकर 28 फरवरी 2015 को बलात्कार का झूठा मुकदमा दर्ज करवा दिया।

 

 

No more articles