पत्नी को उसने समझ रखा वो, और इसीलिए रोज़ाना करता था ऐसी बात जो पत्नी बता नहीं पाती थी , रायगढ़ के ग्राम धौराभाठा थाना सारंगढ़ में रहने वाली युवती का विवाह मई 2015 में ग्राम ढोढापाठ पुसौर निवासी निरंजन पटेल पिता स्व. दिगम्बर पटेल से हुआ था। युवती के पति द्वारा दहेज में पांच लाख रुपए एवं सोने-चांदी की मांग पूर्ति नहीं होने पर युवती को शारीरिक एवं मानसिक प्रताड़ना करने लगा, युवती द्वारा अपने परिचितों के माध्‍‍‍‍यम से अपने पिता को दहेज के लिए प्रताड़ित करने की बात बताई तो युवती के पिता ने 2 लाख रुपए देकर युवती को परेशान न कर अच्छे से रखने को बोले।

दोनों पक्षों के सुलाह के लिये पारिवारिक परामर्श केन्द्र द्वारा नोटिस भी दिया गया। लेकिन निरंजन पटेल पारिवारिक सलाहकार केन्द्र में उपस्थित नहीं हुआ। पीड़िता के आवेदन पर की तस्दीक उपरांत थाना पुसौर में आरोपी निरंजन पटेल के विरूद्ध धारा 498 (क) भादंवि पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

लेकिन दहेज लोभी निरजंन ने माह फरवरी 2016 में युवती को 5 लाख रुपए मायके से लेकर आओ कहकर भगा दिया तब युवती के मायकेवालों ने पंचायती कराया। समाज के प्रमुख व्यक्तियों द्वारा भी निरंजन पटेल को समझाया।

No more articles