घर में पानी भर गया था सरकार ने नहीं सुनी तो वृद्ध ने हाइवे पर बना लिया आशियाना , दमोह में एक आम आदमी की प्रशासन ने नहीं सुनी तो उसने ऐसा कदम उठाया, जिसके आगे प्रशासन झुक गया। दमोह के तेंदूखेड़ा के वार्ड-8 में भारी बारिश से घरों में पानी घुस गया। बुजुर्ग शीतल जैन (65) के घर में पानी 2 से 3 फुट भी घुस गया। इससे नाराज जैन फंदे पर लटककर आत्महत्या की कोशिश की। आसपास के लोगों ने किसी तरह से फंदे से उतारा।

इसके बाद वे खाट उठाकर पत्नी संतोषी जैन के साथ दमोह-जबलपुर हाईवे पर पहुंच गए। पत्नी चटाई तो शीतल खाट डालकर हाईवे पर लेट गए। सुबह 3 से 7 बजे तक दोनों हाईवे पर लेट रहे। इससे वाहनों को निकलने में काफी दिक्कत हुई। पुलिस को पता चला तो टीआई आरबी पांडेय ने उनसे मिन्नतें की और तत्काल व्यवस्थाएं दुस्र्स्त कराने का आश्वासन दिया तब जाकर वह सड़क से हटे।

श्री जैन अपनी पत्नी के साथ अकेले रहते हैं। उनका एक बेटा था उसकी एक साल पहले हार्ट अटैक से मौत हो गई। बेटे के दो बच्चे थे, उन्हें बहू अपने साथ मायके ले गई है। दोनों अपनी जीविका के लिए छोटी सी किराना दुकान चलाते हैं। मौके पर पहुंचे नईदुनिया के संवाददाता ने इसकी सूचना टीआई को दी। टीआई ने बुजुर्ग से काफी अनुरोध किया और उन्हें सड़क से हटने के लिए कहा। सभी वार्ड में पहुंचे और पानी निकासी के इंतजाम किए गए।

श्री जैन काफी समय से नगर पंचायत को लिखित दे रहे हैं कि बारिश में उनके घ्ारों में पानी भरेगा, क्योंकि सड़क की ऊंचाई बढ़ाने से घरों का लेवल नीचे चल गया है। इससे पानी नहीं निकल पाएगा। कई आवेदन के बाद भी नगर पंचायत ने वहां कुछ नहीं किया और रात में हुई तेज बारिश से घरों में कई फीट पानी भर गया।

No more articles