बेटे के शव को कंधे पर लेकर घूमता रहा ये लाचार पिता, पीएम ने मांगी रिपोर्ट। मामला उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर का है। यहां अस्पताल में भर्ती ना किए जाने पर लड़के की मौत हो गई। बीमार लड़के का पिता अपने बेटे को कंधे पर डालकर इधर से उधर चक्कर लगाता रहा और कंधे पर ही बेटे ने दम तोड़ दिया।

असंवेदनशीलता और प्रशासनिक लापरवाही की यह घटना सोमवार की है। मृत बच्चे के पिता का आरोप है कि उनके बीमार बेटे को कानपुर के सबसे बड़े लाला लाजपत राय अस्पताल में इलाज नहीं मिला। उनके मुताबिक हॉस्पिटल की और बीमार लड़के को मेडिकल सेंटर ले जाने को कह दिया गया, लेकिन एक वॉर्ड से दूसरे वॉर्ड में जाने के लिए स्ट्रेचर की सुविधा नहीं दी गई। बीमार बेटे के पिता सुनील ने कहा कि उन्होंने अस्पताल से स्ट्रेचर की मांग की मगर उन्हें नहीं दिया गया। हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक सुनील ने बताया, “मैंने डॉक्टर्स से अपने बेटे को एडमिट करने की भीख मांगी, पहले आधे घंटे तक मेरी किसी ने नहीं सुनी, फिर मुझे यह कह दिया कि अंश को बच्चों के अस्पताल ले जाऊं।”

इस मामले में डीएम कानपुर से प्रधानमंत्री ने रिपोर्ट मांगी है। मंगलवार देर रात हैलट निरीक्षण करने पहुँचे डीएम कौशल राज शर्मा ने यह जानकारी दी। यहां अव्यवस्था देख उनका पारा चढ़ गया। अफसरों ने सफाई दी तो डीएम बोले कि व्यवस्था ठीक रहती तो यह नौबत नहीं आती। डीएम ने व्यवस्थाओं को ठीक करने के लिए एसीएम छह और एसीएमओ से बुधवार सुबह तक रिपोर्ट मांगी हैं।

हैलट में अव्यवस्था के मामले में सीएमएस डॉ. सीएस सिंह के सस्पेंशन के बाद कुछ और अफसरों और कर्मचारियों पर गाज गिरनी तय है। डीएम ने संकेत दिए हैं कि नीचे के कुछ अफसरों पर भी कार्रवाई की जाएगी।

No more articles