फुकेट में रहने वाले एक शख्स ने अपनी ही नन्ही कली को बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया और फेसबुक पर इसका लाइव वीडियो भी शेयर किया। आपको बता दें कि बेटी को मारने के बाद शख्स ने खुद भी आत्महत्या कर ली। इस भयानक वीडियो को देख सोशल मीडिया के प्रयोग को लेकर एक बार फिर बहस शुरू हो गई है। हालांकि, फेसबुक ने वीडियो को हटाते हुए इस घटना की निंदा की साथ ही पीड़ित मां और परिवार के लिए संवेदना जताई ।

ये घटना सोमवार की है और इस दुखद घटना की थाईलैंड के साथ-साथ पूरे विश्व में निंदा हो रही है। इस घटना के बाद एक बार फिर सोशल मीडिया पर हिंसा, आत्महत्या और मर्डर जैसी घटनाओं के वीडियो और लाइव ब्रॉडकास्ट को तत्काल प्रभाव से हटाने की मांग उठने लगी है।

22 साल के इस पिता ने अपनी 11 महीने की बेटी नतालि को छत से लटकाकर फांसी पर चढ़ाया। बच्ची की मां जिरानुच ने बताया कि उन्होंने भी खुद वीडियो फेसबुक पर ही देखा था। और जब परिवार के सदस्यों ने यह विडियो देखा तो उन्होंने तुरन्त पुलिस को सूचना दी, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। जिरानुच ने कहा, ‘मैं अपने बड़े भाई के साथ थी। जब उन्होंने फेसबुक पर यह विडियो देखा। मैंने देखा कि मेरे बॉयफ्रेंड ने हमारी बेटी को छत पर लटकाया है। मैं इससे आगे नहीं देख सकी।’

No more articles