अक्सर हमें मंदिरों में प्रसाद के तौर पर लड्डू, पेड़ा, हलवा इत्यादि मिलते हैं। लेकिन एक मंदिर ऐसा भी है, जहां प्रसाद के तौर पर ब्राउनीज, बर्गर और सैंडविच मिलते हैं। हैरान रह गये ना आप, चेन्नई के पडप्पई में बने जय दुर्गा पीठम मंदिर में प्रसाद के रूप में लोगों को ब्राऊनीज, बर्गर, सैंडविच और चैरी-टमाटर का सलाद दिया जाता है।

खबरों के मुताबिक, मंदिर का यह प्रसाद FSSAI से प्रमाणित है और इस पर एक्सपायरी डेट भी लिखी रहती है। मेन्यू के साथ साथ मंदिर को भी मॉर्डनाइज किया गया है। मंदिर में लोग पहले वेंडिग मशीन में टोकन डालते हैं जिसके बाद उन्हें प्रसाद का डिब्बा मिलता है। वहीं बता दें कि, वेंडिंग मशीन से निकलने वाले पैकेट पर बनाने की तारीख के अलावा एक्सपायरी डेट भी अंकित की गई है।

मंदिर की स्थापना करने वाले एक हर्बल ऑन्कॉलॉजिस्ट के. श्री श्रीधर बताते हैं कि इस प्रसाद को वितरित किए जाने का उद्देश्य ये है कि पवित्र भाव और पवित्र रसोई में बनाया गया कुछ भी भगवान को प्रसाद के रूप में चढ़ाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि इस प्रसाद की वजह से यहां बहुत से टूरिस्ट आते हैं और यह आसपास के इलाकों मे भी बहुत प्रसिद्ध है।

No more articles