शादी के बाद पता नहीं था दुल्हन को कि उसका पति वहशी है, रोज़ बनाता था अप्राकृतिक संबंध, बहराइच में दहेज की मांग पूरी न होने और बेटी पैदा होने पर पत्नी को पीटकर घर से भगा दिया गया। महिला का आरोप है कि उसके साथ अप्राकृतिक दुष्कर्म भी किया गया। महिला की तहरीर पर पुलिस ने पति, सास व ससुर के खिलाफ अभियोग दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।

महिला ने बताया कि उसके बेटी पैदा होने पर ससुराल वाले और प्रताड़ित करने लगे। महिला का आरोप है कि उसका पति रोजाना विरोध के बाद भी जबरन अप्राकृतिक दुष्कर्म करने लगा। मना करने पर दूसरी शादी करने की धमकी देने लगा। कम दहेज देने के सिलसिले में बीते 14 अप्रैल को मारपीट कर जेवरात व कपड़े छीनकर बोलेरो पर बैठाकर महिला को मरीमाता मंदिर के पास लगभग 11 बजे धकेल दिया गया। महिला ने बताया कि मंदिर के दर्शनार्थियों ने उसे मारते-पीटते देखा और उसकी जान बचाकर घर ले आए। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।

मामला थाना हरदी क्षेत्र के बिल्हौरा गांव से जुड़ा है। थाना शरीफ क्षेत्र के छावनी मुहल्ला की रहने वाली महिला का कहना है कि 12 जून 2011 को उसकी शादी थाना हरदी क्षेत्र के बिल्हौरा गांव निवासी सुरेश कुमार पुत्र कनौजीलाल के साथ हुई थी। विदा होकर वह मय जेवरात दान-दहेज के साथ ससुराल गई थी। दो दिन बाद से ही उसे ससुराल कनौजीलाल पुत्र लल्लू व सास पांच लाख रुपये नकद व बाइक को लेकर प्रताड़ित करने लगे। कई बार उसे मारापीटा। प्रताड़ना की कहानी अपने मायके वालों को महिला बताती रही।

No more articles