पति जो करता था पत्नी के साथ वो तो अलग बात है, जेठ भी करने लगा था अपना हाथ साफ , बिश्रामपुर में करीब तीन माह पूर्व जमदेई गांव में गंगा बाई नामक 30 वर्षीय महिला द्वारा जहर सेवन कर आत्महत्या कर लेने के मामले में जांच में जुटी जयनगर पुलिस ने प्रताड़ना से आत्महत्या करने की पुष्टि होने पर मृतक महिला के पति सहित चचेरे जेठ एवं जेठानी के विरुद्ध धारा 306, 34 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।

मामले में मर्ग कायम कर जांच में जुटी जयनगर पुलिस ने पाया की मृतक महिला गंगाबाई को शिबू बिंझिया ने दूसरी पत्नी बना कर रखा था। पति और उसके परिजनों द्वारा आए दिन गंगाबाई को मानसिक एवं शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया जाता था। विगत 5 सितंबर को भी उसके पति एवं चचेरे जेठ, जेठानी ने उसके साथ मारपीट कर उसे जंगल में फेंक दिया था।

उसके बाद भी उसे लगातार मानसिक एवं शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा था। पुलिस ने जांच में पाया कि मानसिक एवं शारीरिक प्रताड़ना से दुखी होकर गंगाबाई ने 25 दिसंबर को जहर सेवन कर आत्महत्या कर ली थी। जांच में प्रताड़ना के कारण आत्महत्या करने की पुष्टि होने पर जयनगर पुलिस ने मंगलवार को आरोपी पति सीबू पिता अनुराम बिंझिया सहित चचेरे जेठ बहादुर राम एवं जेठानी रांगो बाई उर्फ बनारस मनी के विरुद्ध धारा 306, 34 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।

घटना जयनगर थाना क्षेत्र के ग्राम जमदेई की है। विगत 25 दिसंबर की दोपहर 2 बजे गांव के शिबू बिंझिया की 30 वर्षीय पत्नी गंगाबाई ने अज्ञात जहर का सेवन कर लिया था। जिसे स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक उपचार करा जिला चिकित्सालय अंबिकापुर ले जाया गया था। जहां उसे चिकित्सकों की टीम ने मृत घोषित कर दिया था। घटना के बाद मृतक महिला के परिजनों ने हत्या की आशंका व्यक्त करते हुए पुलिस विभाग के उच्चाधिकारियों से निष्पक्ष जांच की मांग भी की थी।

 

No more articles