तीन तलाक के बहाने उसने पत्नी के साथ किया ऐसा काम कि पत्नी चीख भी नहीं पाई , तीन तलाक के मुद्दे पर जहां एक तरह उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश की राजनीति गर्मा रही है वहीं दूसरी ओर कानपुर में तीन तलाक का एक अजीब मामला सामने आया है। यहां श्रम विभाग के एक अफसर ने स्पीड पोस्ट से अपनी पत्नी को तलाक भेजा है। पीड़िता ने तलाक के खिलाफ विरोध जताते हुए राज्यपाल और मुख्यमंत्री से न्याय की गुहार लगाई है। प्रधानमंत्री को भी ट्वीट किया है।

आलिया ने बताया कि 30 जनवरी को एक स्पीड पोस्ट आया। उसमें तीन तलाक के कागज थे। इन कागजात के अनुसार, आलिया को पहला तलाक शादी वाले दिन ही शाम को दे दिया गया था। दूसरा तलाक बीते साल 22 दिसंबर को दिया गया। तीसरा तलाक 22 जनवरी 2017 को दिया गया और कागजात पोस्ट से भेज दिए गए।

आलिया ने इस तलाकनामे पर सवाल उठाया है कि स्पीड पोस्ट से तीन तलाक कैसे हो सकता है? फिलहाल वह सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी कर रही हैं। आलिया ने राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी से इस मामले में न्याय दिलाने की गुहार लगाई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी ट्वीट कर उन्होंने मामले की जानकारी दी है।

आलिया का निकाह चार माह पहले हुआ था। आरोप है कि शादी के समय ही दहेज के रूप में एक फार्च्यूनर गाड़ी और 25 लाख रुपए की मांग की गई थी। मामला किसी तरह से शांत हुआ और निकाह हो गया। निकाह के बाद ही ससुराल वालों ने सभी गहने ले लिए और उन्हें पति के साथ एक होटल में छोड़कर कन्नौज स्थित अपने पैतृक गांव लौट गए।

अगले दिन जब वह ससुराल पहुंचीं, तो वहां उन्हें पता चला कि उनके पति की एक शादी पहले ही हो चुकी है। आलिया का आरोप है कि उन्होंने विरोध दर्ज कराया तो यह बताते हुए ससुराल से निकाल दिया गया कि पहली पत्नी से तलाक हो चुका है। वह कानपुर के अशोकनगर स्थित घर लौट आईं, जहां उनकी मां रहती हैं। उन्हें यह भी जानकारी मिली कि पहली बीवी से उनके पति का तलाक नहीं हुआ है।

 

No more articles