यूपी के एक स्कूल में कहा गया है कि सभी छात्रों को स्कूल में सीएम आदित्यनाथ जैसा हेयर कट करवाकर आना होगा।  ये अजीब फरमान मेरठ के सीबीएसई एफिलिएटेड स्कूल ऋषभ एकेडमी के प्रबंधन ने सुनाया है।

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार स्कूल में बड़े बाल और दाढ़ी रखने वाले छात्रों को घुसने ही नहीं दिया जा रहा। इसके अलावा छात्रों को ये भी धमकी दी गई कि अगर उनके लंचबॉक्स ने नॉनवेज मिलता है तो उन्हें स्कूल से बाहर कर दिया जाएगा। हालांकि स्कूल प्रबंधन ने दावा किया है कि चूंकि स्कूल एक जैन ट्रस्ट द्वारा चलाया जा रहा है, ऐसे में लंच बॉक्स में अंडा तक लाना मना है।

एक संप्रदाय विशेष के अभिभावकों ने वेस्ट ऐंड रोड स्थित ऋषभ एकेडमी के सचिव रंजीत जैन पर भेदभाव का आरोप लगाया। अभिभावकों ने बताया कि उनके बच्चों को केवल बाल की वजह से स्कूल में परेशान किया जा रहा है। स्कूल प्रशासन उन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरह बाल कटवाने का दबाव बना रहा है। अभिभावकों का आरोप है स्कूल में सांप्रदायिकता फैलाने की कोशिश की जा रही है।

स्कूल प्रबंधन के इस फरमान के बाद कई अभिभावकों ने इसका विरोध करना शुरू किया। इस घटना की सूचना पुलिस को दे दी गई। पुलिस के हस्तक्षेप के बाद छात्र स्कूल के अंदर दाखिल हो सके।

No more articles