पत्नी कई रातों से परेशान थी, एक रात पति से कह दिया कि तुमसे ना हो पाएगा, उसके बाद…. , ग्वालियर में पत्नी, अपने पति से यह कहकर मायके चली गई कि तुम कुछ नहीं कर पाओगे। इसके बाद पति ने गुस्से में आकर फांसी लगाकर जान दे दी। घटना मंगलवार शाम पनिहार की है। मृतक रेलवे में सिग्नल मैकेनिक है। पड़ोसी से आए दिन होने वाले झगड़े से वह परेशान था। पत्नी जब उसे ताना मारकर चली गई तो वह हताश हो गया। अपनी हताशा को मौत से पहले उसने घर की दीवार पर पेंसिल से भी लिखा है। पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है।

पत्नी अमृत को झगड़ा करने के लिए कहती थी, जबकि उसका स्वभाव झगड़े का नहीं था। वह कई बार पड़ोसी को कह चुका था कि इस तरह की हरकत न किया करे। इस पर कुछ दिन पहले पड़ोसी के बेटे ने उससे मारपीट भी की थी। जिसकी शिकायत उसने पनिहार थाने में की थी। पर पुलिस ने सुनवाई नहीं की। मंगलवार को फिर झगड़ा होने पर अमृत की पत्नी नाराज होकर अपने मायके चली गई।

जाते-जाते वह कह गई कि तुम कुछ नहीं कर पाओगे। यह बात अमृत के दिल को चुभ गई। उसने अपनी मां को कॉल किया और बताया कि अब वह नहीं जीना चाहता है। इसके बाद फांसी लगाकर जान दे दी। जब परिजन घर पहुंचे तो वह फांसी पर लटका मिला। पुलिस मौके पर पहुंची तो दीवार पर अमृत ने अपनी पूरी पीड़ा लिखी थी। पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है।

फिरोजाबाद निवासी 33 वर्षीय अमृत लाल पुत्र सरमन जाटव रेलवे में सिग्नल मैकेनिक था। अभी उसकी पदस्थापना पनिहार में रेलवे लाइन पर है। इसलिए वह अपने परिवार के साथ वहीं रहता था। पिछले कुछ दिन से पड़ोस में रहने वाले रामनारायण पटेल से उसकी पत्नी का रोज झगड़ा हो रहा था। कभी कचरा तो कभी पानी की टंकी को खाली करने को लेकर झगड़े होते थे।

 

 

No more articles