दहेज नहीं लाई थी इसलिए पति रोज़ उसके साथ करता था गंदी बात, और एक दिन… , ग्वालियर में तीन महीने पहले खुद को आग लगाकर जान देने वाली नवविवाहिता के मामले में जांच के बाद पुलिस ने पति व अन्य ससुरालीजन के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज किया है। आरोपीगण मृतका को दहेज में दो लाख रुपए व बाइक नहीं लाने पर प्रताड़ित करते थे। तंग आकर उसने आत्मदाह जैसा कदम उठाया। घटना 31 दिसंबर 2016 के शाम रामपुरा पनिहार की है।

मृतका के मायके पक्ष ने मृतका के पति धर्मेन्द्र जाटव पर दो लाख रुपए और बाइक की मांग न पूरी करने पर प्रताड़ित करने और हत्या का आरोप लगाया था। मामले की जांच और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद प्रताड़ित किए जाने के बयान सही पाए गए। इसके बाद पनिहार थाना पुलिस ने आरोपी पति धर्मेन्द्र, ससुर सोबरन, सास रामकली जाटव व जेठ जगजीवन जाटव के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज किया है।

पनिहार थाना क्षेत्र स्थित रामपुरा में 31 दिसंबर की शाम 23 वर्षीय जयंती जाटव अपने ससुराल में संदिग्ध हालत में आग से बुरी तरह झुलस गई थी। उसकी मौक पर ही मौत हो जाने के बाद पनिहार थाना पुलिस ने शव को निगरानी में लेकर पोस्टमार्टम कराया था। साथ ही मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी थी।

 

No more articles