नई दिल्ली: पाकिस्तान कभी अपनी हरकतों के बाज नहीं आ सकता, एक बार फिर से पाकिस्तान ने आतंकवाद की अपनी नापाक साजिश शुरू कर दी है। कश्मीर में हिंसा के बाद पाकिस्तान अपनी फ़ौज को भारतीय सरहद की तरफ़ भेज रहा है। सरहद के करीब, 5 हजार से 7 हजार पाकिस्तानी फौजी बढ़ चुके हैं, पिछले 15 जून से ये सिलसिला लगातार जारी है। कश्मीर में पाकिस्तान की हरकतों के मद्देनजर फौज की इस तैनाती को भारत बेहद गंभीरता से ले रहा है।

sources

sources

पाकिस्तान की ये हरकत भारत के लिए एक बड़ी चुनौती है क्योंकि पाक अधिकृत कश्मीर आतंकवादी गुटों का गढ़ है। पाकिस्तानी फौज की स्ट्रैटजिक फोर्सेज कमांड ने POK को फौजियों से पाट देने का फैसला अमल में लाना शुरू कर दिया है। पता चला है कि पाकिस्तानी फौज ने कम से कम 7 बटालियनों को 15 जून से ही POK भेजना शुरू कर दिया है। 7 बटालियन का सीधा मतलब है 5 हजार से 7000 फौजी। सूत्रों का कहना है कि भारतीय फौज ने सैटेलाइट की उतारी गई POK की तस्वीरें भी हासिल कर ली हैं।

sources

sources

इन तस्वीरों से ये साफ जाहीर हो रहा है कि पाकिस्तानी फौजियों की तादाद तेजी से बढ़ रही है।

दर-असल POK में 21 जुलाई से चुनाव होने जा रहे हैं। पाकिस्तानी हुकूमत को डर है कि इस पूरे इलाके में चुनाव के दौरान राजनीतिक हिंसा उफान पर पहुंच सकती है। इसके अलावा पाकिस्तानी हुक्मरानों को ये डर भी सता रहा है कि कहीं POK के इलाके में सरकारी बदइंतजामी से खफा लोग पाकिस्तान से आजादी की अपनी पुरानी मांग को नए सिरे से उठाना ना शुरू कर दें।

sources

कश्मीर में अशांति का पाकिस्तान हर मुमकिन फायदा उठाने की फिराक में है। पाकिस्तानी फौज भारतीय सरहद पर फौजी बढ़ा रही है तो पाकिस्तानी हुकूमत कश्मीर को लेकर चालबाजियों से बाज नहीं आ रही है। अब खबर है कि आतंकवादी बुरहान वानी को शहीद बताने वाले शरीफ अब 19 जुलाई को पाकिस्तान में ब्लैक डे मनाने का ऐलान कर रहे हैं। और अपने आप को पाक साफ दिखने के लिए कश्मीर में हुई मौत के लिए भारत सरकार को ज़िम्मेवार कह रहे हैं हद तो ये है की नवाज़ सरीफ़ ये मुद्दा अंतर्राष्ट्रीय अदालत में भी उठाने वाले हैं। लेकिन चाहे कुछ भी हो पूरा विश्व जनता हैं पाकिस्तान कितना सच्चा और शरीफ देश है।

No more articles