अब पार्टनर कितनी भी दूर क्यों ना हो, आप कर सकती हैं उसे किस , स्मार्टफोन्‍स में मैसेंजर ऐप के चलन ने लोगों के बीच की दूरी को कम किया है। अब तक आप मैसेंजर ऐप्‍स की ईमोजी का उपयोग करते हुए अपनी भावनाओं को जताते थे। जो बहुत पसंद आया उसे कई बार किस वाली ईमोजी भी भेजते थे।

लेकिन अब आपको ईमोजी भेजने की जरूरत नहीं पड़ेगी क्‍योंकि एक ऐसी चीज आ रही है जिसकी मदद से आप सामने वाले को फोन के माध्‍यम से किस कर सकेंगे। जी हां, यह सच है और इसे नाम दिया गया है किसेंजर। यह एक अजीब सा नजर आने वाला डिवाइज है जो आपके आइफोन के साथ अटैच हो जाएगा जो आपको वर्चुअल किसिंग का अनुभव देगा।

किसेंजर के वर्किंग प्रोटोटाइप के साथ जैंग चाहती हैं कि इसका उपयो अलग हुए प्रेमियों की समस्‍या सुलझाने में भी किया जाए। उदाहरण के लिए वो चाहती हैं कि ग्रैंडपेरेंट्स भी इसका उपयोग करते हुए अपने नाती-पोतों को किस कर सकें। हालांकि अभी यह प्रोटोटाइप है और इसे बाजार में आने में वक्‍त लगेगा लेकिन यह वाकइ में एक अलग तरह का प्रोडक्‍ट होगा।

इसकी मदद से खासतौर पर लवर्स को किसिंग का रियलिस्टिक अनुभव मिलेगा। मगर इसमें सबसे जरूरी बात यह है कि दोनों की यूजर्स के पास आइफोन होना जरूरी है। एक अंग्रेजी अखबार की खबर के अनुसार यह किसेंजर एक सिलिकॉन पैड का बना होगा जो एक डिवाइस के माध्‍यम से आइफोन से जोड़ा जा सकेगा। किसेंजर के सिलिकॉन पैड में सेंसर्स लगे होंगे जो यूजर को रियल टाइम किसिंग फील करवाएगा।

No more articles