शादी एक ऐसा पल है जिससे हर किसी को गुजरना पड़ता है। शादी को लेकर भले ही हम कितना भी मना करें, लेकिन मन में शादी को लेकर लड्डू फूटते रहते है। शादी के साथ- साथ वेडिंग नाइट को लेकर अक्‍सर नवविवाहित जोड़ों के मन में काफी सारे प्‍लान होते हैं।

source

source

हम अपने जीवन का ज़्यादा समय शादी और सुहागरात के बारे में सोचकर बिताते हैं और हम इस दिन से जुड़े सारे पलों को यादगार बना लेना चाहते हैं। लेकिन एक रिसर्च से पता चला है कि अधिकतर लोग अपनी वेडिंग नाइट पर लव मेकिंग कर ही नहीं पाते हैं।

source

source

शादी के बाद की पहली नाइट के बारे में एक नए सर्वे के मुताबिक शादी की रात हर पांच में से एक व्‍यक्‍ति सेक्‍स नहीं कर पाता है। आधे लोगों ने इसका कारण बहुत ज्‍यादा थकान होना बताया है। शादी की भाग दौड़ के कारण और अलग अलग रीतियों के कारण लोग इतने ज़्यादा थक जाते हैं कि कमरे में पहुंचते ही वो बस अच्छी नींद लेना चाहते हैं।

source

source

सर्वे के अनुसार 37 प्रतिशत नवविवाहित जोड़े या तो थकान की वजह से सेक्‍स नहीं कर पाते या फिर 23 प्रतिशत लोग काफी शराब पी लेने की वजह से पीछे रह जाते हैं और अपनी नींद पर काबू नहीं रख पाते हैं।

source

source

और तो और 8 प्रतिशत जोड़े जिनकी उम्र 18-39 थी, उन्‍हें तो यह भी याद नहीं था कि उन्‍होंने शादी की पहली रात सेक्‍स किया भी था या नहीं।

तो अगर आप भी अपनी सुहागरात को यादगार बनाना चाहते हैं तो शादी के दिन ज़्यादा भागदौड़ से बचें और हो सके तो खुद को और अपने पार्टनर को समय दें।

No more articles