एकतरफा प्यार के लिए आशिक ने किया ऐसा काम, कि पुलिस भी हो गई हैरान , भोपाल  के जहांगीराबाद इलाके में बीडीए की निर्माणाधीन मल्टी में गुरुवार सुबह एक युवक की लाश मिलने सनसनी फैल गई। युवक के हाथ पर ‘आई लव यू रानी’ गुदा हुआ था। युवक ने छलांग लगाने के पहले ब्लैड से लिखा था, क्योंकि उससे खून निकला था। मृतक की शिनाख्त बेनजीर कॉलेज के बीएस सेकंड ईयर के छात्र के रूप में हुई। हालांकि, सुसाइड नोट नहीं मिलने से आत्महत्या के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है। जहांगीराबाद पुलिस को गुरवार सुबह लक्ष्मी मंडी परिसर स्थित मल्टी में लाश होने की सूचना मिली। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव बरामद कर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस को मौके से दो मोबाइल फोन के अलावा कुछ कागज मिले।

रवि बरखेड़ी में बीते एक साल से अशोक मालवीय के साथ किराये से रह रहा था। जैसा अशोक ने पुलिस को बताया -‘रात करीब साढ़े 9 बजे मैं खाना बना रहा था। मैंने रवि से रोटी बनाने को कहा। उसने कहा- अभी मैं चैटिंग कर रहा हूं। तुम बना लो। इसके बाद वह काफी देर तक मोबाइल फोन पर चैटिंग करता रहा। उसने बीच में किसी को फोन भी लगाया, लेकिन उसकी बात नहीं हुई। इसके बाद रात करीब साढ़े 11 बजे रवि ने कहा कि वह अभी आ रहा है और इतना कहकर चला गया। उसके बाद मुझे कुछ नहीं पता। उसकी मौत की सूचना सुबह मिली।

रवि तीन भाईयों में सबसे छोटा था। वह पढ़ाई के साथ एमपी नगर में प्राइवेट जॉब भी करता था। उसने करीब 18 दिन पहले ही काम शुरू किया था। हालांकि वह काम कहां करता था इसका पता नहीं चल पाया है। पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट तो नहीं मिला, लेकिन हाथ पर गुदे अंतिम शब्द जांच का विषय बना गया है।

इसके अलावा मृतक के हाथ पर गुदा हुआ था ‘आई लव यू रानी। पुलिस ने पूछताछ के बाद शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जेब से गाड़ी नंबर मिलने के बाद पुलिस ने उसके घर का पता खोज निकाला। जिसके बाद पुलिस ने राजगढ़ के एक परिवार को शिनाख्ती के लिए बुलाया। मौके पर पहुंचे लोगों ने ग्राम भैंसना, नरसिंहगढ़, राजगढ़ निवासी रवि पिता कृष्ण पल्लव जायसवाल (23) के रूप में की।

शव की शिनाख्त मृतक के बड़े भाई पवन जायसवाल ने की थी। वह परिजनों के साथ शव लेने आया था। पवन अपने छोटे भाई के साथ पीलूखेड़ी की एक फैक्‍टरी में नौकरी करता है, जबकि रवि बेनजीर कॉलेज में बीएससी सेकंड ईयर का छात्र था। उसका चौथा सेमेस्टर था। विवेचना अधिकारी एएसआई प्रीतम सिंह ने बताया कि रवि बरखेड़ी में एक अपने एक दोस्त के साथ किराये से रहता था। पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

रवि की लाश सबसे पहले परिसर के चौकीदार ने गुरवार सुबह देखी थी। उसी ने पुलिस को सूचना दी थी। लाश बिल्डिंग के पास लोहे की जाली में फंसी मिली थी। बिल्डिंग के पास लाश होने के कारण पुलिस को आशंका है कि वह दूसरी या तीसरी मंजिल से कूदा होगा। इसी कारण उसकी लाश ज्यादा दूर नहीं फिंकी। 11 माले की बिल्डिंग में अगर रवि अधिक ऊंचाई से छलांग लगाता तो लाश अधिक दूरी पर जाती।

No more articles