लड़की के इश्क़ में गिरफ्तार लड़की ने दी जान! मुंबई के चूना भाटी में एक लेसबियन युवती की आत्महयता का मामला सामने आया है। खबर है कि गर्लफ्रेंड के पिता के डर से इस युवती ने पंखे पर लटक कर खुदखुशी कर ली।

रोशनी और रुजुक्ता नाम की दो युवतियाँ चूना भाटी के सुमन नगर में पड़ोस में रहती थी। दोनों में अच्छी ख़ासी दोस्ती थी और ये दोस्ती कब प्यार में बदल गयी उन्हें पता ही नहीं चला। जहां रोशनी हमेशा सोशल और पॉलिटिकल एक्टिवीटिज में हिस्सा लेती थी तो वहीं रुजुक्ता अपने पिता की उनके फास्ट फूड जाइंट को चलाने में सहायता करती थी।

पिछले कुछ सालों से ये दोनों अपना पूरा दिन साथ में गुजारती थी दोनों सुबह साथ निकलती थी और दिन खतम होने पर वापस लौटती। लेकिन उनके घरवालों का शक उस दिन और ज़्यादा बढ़ गया जब रुजुक्ता के किसी रिश्तेदार ने दोनों को मरीन ड्राइव पर एक दूसरे के काफी नजदीक पाया जिसे देखकर कोई भी समझ सकता था कि उन दोनों के बीच दोस्ती से ज़्यादा कुछ और चल रहा है।

रुजुक्ता के रिश्तेदार ने ये सब उसके पिता को बता दिया जिसके बाद पिता ने इस सबके के बारे में बेटी पूछा। पुलिस ने बताया, ‘सुबह 11 से 6 बजे तक रुजुक्ता और रोशनी के बाहर रहने पर उससे पूछा कि वो दोनों पूरा दिन क्या करती हैं। तब रुजुक्ता ने इस बात को स्वीकार किया कि दोनों वो रोशनी के साथ प्रेम संबंध में है।’ ये सब सुनकर रुजुक्ता के पिता ने उसे खूब डांटा और रोशनी से कभी ना मिलने कि चेतावनी भी दी।

इस सबके बीच रुजुक्ता के पिता ने रोशनी और उसकी बहन को अमृता जैसवाल को मिलने के लिए एक लोकल पॉलिटिकल वर्कर महेंद्र नागते के ऑफिस बुलाया। और उन्होने रोशनी को भी अपनी बेटी से दूर रहने की हिदायत दी।

पुलिस ने बताया, ‘जब अमृता और रुजुक्ता के पिता किशोर के बीच बहस चल ही रही थी की तभी उन्हें खबर मिली कि रुजुक्ता ने फिनाइल पीकर आत्महत्या करने की कोशिश की है।’ और दूसरी तरफ टूट चुकी रोशनी जब घर पहुंची तो उसे खुद को कमरे में बंद करके पंखे से लटककर अपनी जान दे दी।

पुलिस ने रुजुक्ता के पिता किशोर को रोशनी की मौत का जिम्मेदार मानते हुए गिरफ्तार कर लिया है। रोशनी की बहन ने बताया कि किशोर ने उनको और बहन दोनों को बहुत दानता और अपशब्दों का भी इतेमाल किया। किशोर के साथ उनके साथी महेंद्र नागते को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

No more articles