सेक्स करने से आप सिर्फ अपना जीवन ही अच्छा नही बना सकते है बल्कि इससे आपके चेहरे पर भी प्राकृतिक रूप से चमक और निखार आ जाता है। स्कॉटलैंड स्थित रॉयल एडिनबर्ग हॉस्पिटल के शोधकर्ताओं का कहना है युवा दिखने के लिए और चेहरे पर निखार लाने के लिए कॉस्मेटिक्स के इस्तेमाल के बजाय बस सेक्स करने की जरूरत होती है। एक शोध के अनुसार, जो नियमित रूप से और स्वस्थ तरीके से सेक्स करते हैं उन के चेहरे पर हमेशा चमक रहता है।

इसे भी पढ़िए- बड़े स्तन वाली महिलाओं को होती है कई दिक्कतें

sex-and-food
शोधकर्ताओं के अनुसार प्रेमपूर्ण आलिंगन-चुम्बन, एकनिष्ठ सेक्स यानी सिर्फ पत्नी के साथ ही सेक्स करने से ही इसका मनचाहा नतीजा मिलता है, क्योंकि जहां एक ओर इधर-उधर जाने से सेक्सुअल डिसीज होने का खतरा रहता है, वहीं दूसरी ओर बिना किसी पूर्व तैयारी या फोरप्ले के बिना किए गए सेक्स से तनाव बढ़ता है। शोध के अनुसार इस बात का भी खुलासा हुआ है कि चोरी-छिपे सेक्स करने से मन में डर भी पैदा होता है, जो मानसिक व शारीरिक रूप से स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव डालता है।

इसे भी पढ़िए- पत्नी ने कहा, अगर करना है सेक्स तो करवाओ नसबंदी

शोधकर्ताओं ने बताया कि हफ्ते में कम से कम तीन बार सेक्स करने से आदमी की उम्र उसकी असली उम्र की तुलना में कम दिखती है और साथ ही चेहरा खिल उठता है और शरीर की सम्पूर्ण त्वचा में कसाव आता है। उन्होंने बताया कि सेक्स करना, कसरत करने के समान है, क्योंकि सेक्स करना शारीरिक गतिविधियों यानी कसरत की श्रेणी में आता है।

No more articles