लोग अक्सर आर्गेज़्म का अलग अलग मतलब निकालते हैं। भले ही उन्हें ना पता हो लेकिन बात ऐसी बताएंगे कि सामने वाले के तोते उड़ जाएं। अब आप जान लें आर्गेज़्म के 8 फायदे! लड़के और लड़कियों के लिए ज़रूरी ख़बर

romantic-couple-kissing 1

1- ऑर्गेज्म से आपकी स्किन तो निखरती ही है, तनाव भी कम होता है लेकिन क्या आप जानते हैं कि ऑर्गेज्म का असर आपके शरीर के हर हिस्से पर होता है।

2- आपने सेक्स की खुशबू के बारे में सोचा है? जैसे-जैसे आप चरम की ओर बढ़ते हैं, आपकी नाक स्मेल को लेकर और सेंसेटिव हो जाती है। हम ऑर्गेज्म के जितने करीब पहुंचते हैं, हमारी सांसें उतनी ही भारी होने लगती हैं।

romantic-couple-kissing 2

3- ऑर्गेज्म करीब होने पर आपके दिल की धड़कनें बढ़ जाती हैं, इस दौरान बॉडी में ब्लड का फ्लो भी बढ़ जाता है जो दिल और धमनियों के लिए अच्छा है। अगर आप सेक्स के दौरान बहुत मेहनत करते हैं तो एक सेक्स सेशन आपके लिए कार्डिवस्कुलर एक्सरसाइज जितना फायदा देता है।

4- आप क्लाइमेक्स के करीब पहुंचते हैं, आपकी आंखों की पुतलियां बड़ी होने लगीत हैं। इस दौरान पुतलियों का डायमीटर 50 गुना तक बढ़ जाता है। सबसे अच्छी बात ये है कि कुछ लोगों को ऑर्गेज्म के करीब पहुंचने पर और साफ दिखाई देने लगता है।

romantic-couple-kissing 4

5- बिस्तर पर एक अच्छा सेक्स सेशन आपकी स्किन को ग्लो करने में मदद करता है। इस दौरान आपका बॉडी टेम्प्रेचर बढ़ जाता है, आपका पेट और कंधे हल्के गुलाबी हो जाते हैं। रेगुलर सेक्स करने वाले लोग अपनी उम्र से कम दिखाई देते हैं।

6- प्यार के उन खूबसूरत पलों के दौरान आपके मुंह का सलाइवा से भर जाना नैचुरल है। अगर आपने पार्टनर का मुंह नॉर्मल से सूखा है तो इसका मतलब है कि वो सेक्स को लेकर परेशान हैं।

romantic-couple-kissing 5

7- ऑर्गेज्म के करीब पहुंचने पर महिलाओं और पुरुषों, दोनों के निप्पल्स की नर्व एंडिग्स सेंसिटिव हो जाती हैं। जैसे-जैसे एक्साइटमेंट बढ़ती हैं, महिलाओं के ब्रेस्ट्स का साइज भी बढ़ता है। स्टडीज के मुताबिक, रेगुलर ऑर्गेज्म ब्रेस्ट कैंसर के रिस्क को कम करता है।

8- क्लाइमेक्स के करीब पहुंचने पर आपकी मसल्स में ऐंठन होने लगती है। कम से कम आपके हाथ, जांघें और गर्दन की मसल्स टाइट हो जाती हैं। कई पुरुष अपने पैरों में थरथराहट भी महसूस करते हैं।

No more articles