जाने क्यों नहीं अपने पार्टनर संतुष्ट कर पा रहे हैं आज के युवा?

कहते हैं जीवन जीने के लिए तीन चीज़ों की ज़रूरत होती है रोटी, कपड़ा और मकान लेकिन अब ये कहना गलत नहीं होगा की इसमें चौथा नाम भी जुड़ गया हैं जो  है “सेक्स” , जी हां सेक्स आज से नहीं बल्कि सदियोx से हमारे जीवन का एक अहम हिस्सा रहा है। जिसके प्रमाण आपको हमारे इतिहास में मिल जाएंगे। ये कहना गलत नहीं होगा कि सेक्स हमारे ऊपर कई अच्छे प्रभाव डालता है। ये एक तरह का व्यायाम है, जो की मानसिक तनाव दूर करता है और हमें ऊर्जावान बनाए रखता है। कई डॉक्टर और सलाहकारों का मानना है की अगर आप इस तनाव-पूर्ण समय में खुश रहना चाहते हैं तो आपको अपने पार्टनर के साथ इन अहम पालो को एंजॉय करना चाहिए।

लेकिन आज की पीढ़ी में अच्छी जीवन शैली और पैसा कमाने की ऐसी होड़ लगी है जिसके कारण वे  इस अहम पहलू को नज़रअंदाज़ करने लगे हैं और कई बार कोशिश करने के बावजूद भी अपने पार्टनर को संतुष्ट नहीं कर पाते हैं। आइए आपको बताते हैं आखिर ऐसा क्यों हो रहा है।

आज की दौड़ भाग वाली ज़िंदगी में हम काम को लेकर इतने ज़्यादा व्यस्त हैं की अपने पार्टनर को समय देना भूल जाते है जिससे कई बार आपके निजी संबंधो में परेशानियां बढ़ जाती हैं।

couple_2111717b

तनाव का हमारे जीवनशैली पर बहुत असर डालता है अक्सर हम ऑफिस में होने वाली परेशानियों, गुस्से को अपने ऊपर इतना हावी होने देते हैं की बेडरूम में जा कर भी क्वालिटी टाइम का आनंद नहीं ले पाते।

676y

हम अपनी निजी ज़िंदगी को समय नहीं दे पाते हैं कई बार महंगी गाड़ी, शॉपिंग, पैसा वो सब कुछ नही दे सकता जो अपने पार्टनर के साथ एक अच्छा क्वालिटी टाइम आपको दे सकता है।

to

सारा दिन व्यस्त शिड्यूल के कारण हम इतने थक जाते हैं की सेक्स टाइम को एंजॉय ही नहीं कर पाते

unhappy

तनाव या यूं कहे बिगड़ती जीवनशली के कारण हम अक्सर शारीरिक और भावनात्मक रूप से अपने पार्टनर को समय नहीं दे पाते जिससे अक्सर तलाक या संबंध टूटने का खतरा बढ़ जाता है।

3111

सेक्स एक व्यायाम है जिसको आप सिर्फ तनाव रहित दिमाग से ही एंजॉय कर सकते हैं जब आपका पूरा ध्यान सिर्फ अपने पार्टनर पर हो।

5565

सेक्स को लेकर आज हमारे जितने खुले विचार हैं। उतना ही हम इसके महत्व हो भूलते जा रहे हैं।

A young man sitting on the edge of his bed while his wife sleeps in the background

A young man sitting on the edge of his bed while his wife sleeps in the background

अगर आप भी इन समस्याओ से जूझ रहे हैं तो हम तो आपको यही सलाह देंगे की जल्द से जल्द किसी अच्छे से सलाहकार से बात करे और अपने पार्टनर को ज़्यादा से ज़्यादा समय दें।

No more articles