जानिए कैसे पाएं पॉर्न देखने की लत से छुटकारा!

जानिए कैसे पाएं पॉर्न देखने की लत से छुटकारा!

जानिए कैसे पाएं पॉर्न देखने की लत से छुटकारा! पॉर्न वीडियोज या फिल्म एक बार जो व्यक्ति देख लेता है उस व्यक्ति को पॉर्न देखने का बार-बार मन करता है। पॉर्न किसी बीमारी से कम नही है एक बार पॉर्न को देखने की आदत लग जाए तो असानी से नही छुडाई जा सकती। अगर आप भी पाना चाहते है पॉर्न वीडियो देखने से निजात और समझ नही पा रहे कि क्या करे, तो घबराए नही क्योंकि आज हम आपको कुछ ऐसे ही टिप्स बताएंगे जिसके माध्यम से आप पॉर्न से पा सकते है छुटकारा।

पॉर्न की ज्ञिज्ञासा ऐसी है जो लत के रूप में बदलने में वक्त नही लगाती जिसके कारण इंसान का जीवन बर्बाद होने लगता है। इससे पहले की देर हो जाए इस आदत को छोड़ने के लिए उठाइए ये 5 खास कदम।

हस्तमैथुन करना- अगर किसी के पास सेक्स का विकल्प नहीं है या उसके पास कोई ऐसा पार्टनर नहीं है जिसके साथ वो अपनी कल्पनाओं को वास्तविक रूप दे सकें तो अपनी उत्तेजनाओं को तृप्त करने का दूसरा तरीका है हस्तमैथुन। इससे सेक्शुअल तनाव कम होगा।

 

जानिए कैसे पाएं पॉर्न देखने की लत से छुटकारा!

नियमित रुप से सेक्स करें- पॉर्न से दूर रहने का सबसे अच्छा तरीका यही है कि नियमित अंतराल पर सेक्स किया जाए। इससे मर्दों की कोरी कल्पनाओं और उत्तेजना को वास्तविक रूप मिलेगा। और तस्वीरों या विडियो के जरिए उस चीज की लालसा का इंतजार भी करना पड़ेगा।

अकेले ना रहें- अकेले रहने वाले अक्सर इस नजरिए के साथ जीने लगते हैं कि वो जो चाहें कर सकते हैं। और इसी में शामिल हो जाता है जरुरत से ज्यादा पॉर्न देखना। ऐसे में अपने माता-पिता या रिश्तेदारों के साथ जाकर रहना या उन्हें अपने साथ रहने के लिए बुलाना एक अच्छा विकल्प होगा।

 

वास्तविक महिलाओं से बात- पॉर्न अडिक्ट अक्सर समय के साथ असामाजिक हो जाते हैं। ऐसे में इस लत को दूर करने का अगला कदम ये है कि वास्तविक महिलाओं से बातचीत की जाए।पॉरनॉग्रफ़ी की वजह से इंसान सभी महिलाओं के बारे में एक अवास्तविक छवि बना लेता है जिससे वो हर किसी को पॉर्न स्टार की नजर से ही देखता है।

नए शौक विकसित करें- जब इंसान के पास कोई दिलचस्प या ज्यादा लाभकारी काम करने को नहीं होता तभी वो पॉर्न जैसी चीजों की तरफ आकर्षित होता है। इसलिए अपने लिए नए शौक विकसित करें। नई भाषा सीखने की कोशिश करें, कोई वाद्य यंत्र बजाना सीखें, लिखने-पढ़ने का शौक भी विकसित कर सकते हैं। इस नई हॉबी में ज्यादा समय निकलेगा तो पॉर्न देखना का समय ही नहीं मिलेगा।

No more articles