सेक्स के बारे में आप बस यहीं जानते हैं कि यह हमारी संस्कृति में तब से है जबसे यह दुनिया बनी। सेक्स एक ऐसा विषय है जिसके बारे में लोग बात करने में संकोच करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि सेक्स को लेकर क्या-क्या तथ्य सामने आए हैं। आज आपको बताते है सेक्स के बारे में ऐसे तथ्य जिन्हे सुनकर आप दंग रह जाएंगे।

1. रोम के लोगों का मानना है कि अत्यधिक सेक्स करने से महिलाओं की पलकें गिर जाती हैं।

2. क्या आपको पता है कि 1969 तक कनाडा में ओरल सेक्स गैर-कानूनी था।

3. एक सर्वे से यह बात सामने आई है कि ‘आर्ट्स’ और ‘ह्यूमैनिटीस’ से जुड़े लोग ज़्यादा सेक्स करते हैं, जबकि ‘साइन्स’ और ‘इंजीन्यरिंग’ से जुड़े बहुत कम। यहां तक कि इनमें से कुछ लोगों ने तो वर्जिन होने का भी  दावा  किया।

4. एक ज़माने में एक लड़की थी, जिसका नाम ‘रॉकबिच’ था।  उसने एक इवेंट के दौरान दर्शकों की तरफ एक ‘गोल्डन कॉन्डोम’ फेंका था। दरअसल उस लड़की की शर्त थी कि जो भी उस कॉन्डोम को पकड़ेगा चाहे वो महिला हो या पुरुष, उसको बैकस्टेज बैंड के सदस्यों के साथ सेक्स करना पड़ेगा।

5. ‘गैंंग-बैंग’ सेक्स का सबसे बड़ा रिकॉर्ड पॉर्नस्टार लीसा स्पार्क्स के नाम है, जो 919 आदमियों के साथ सेक्स कर चुकी हैं।

6. ‘गंस एंड रोज़िस’ द्वारा बनाए गए ‘रॉकेट क्वीन’ एल्बम में जो सेक्स की आवाज़ें थीं, वो रियल थीं। इन आवाजों को अक्सल रोज़ ने स्टीवन अड्लर की गर्लफ्रेंड के साथ स्टूडियो में सेक्स करने के दौरान रिकॉर्ड किया गया था।

7. बहुत पहले ‘सेक्स बॉक्स’ नाम के एक रियॉलिटी शो में कपल्स को स्टूडियो में स्टेज पर रखे एक बॉक्स के अंदर जाकर दर्शकों के सामने सेक्स करना पड़ता था। उसके बाद बाहर आकर अपने अनुभव को वहां बैठे ‘सेक्स एक्सपर्ट्स के पैनल’ के साथ शेयर करना होता था।

8. 16वीं सदी में फ्रांस की महिलाओं को ये अधिकार था कि वो नपुंसकता के आधार पर अपने पति के ऊपर केस कर सकती थीं। अपनी नपुंसकता को सबके सामने गलत साबित करने के लिए उस शक्स को पूरा अधिकार था और अगर वो इसमें असफल होता , तो उसको सबके सामने कोर्ट में अपनी वाइफ के साथ सेक्स करना पड़ता था।

9. पृथ्वी का सबसे गरीब देश गांबिया, फीमेल सेक्स टूरिज़म के लिए बड़ा केंद्र माना जाता है। यहां आने वाली रईस महिलाएं यंग अफ्रीकन लड़कों से सेक्स की डिमांड करती हैं, जो यहां का मुख्य आकर्षण है।

10. जापान में ‘व्हाइट हैंड्स’ नाम की एक नॉन-प्रॉफिट संस्था है, जो लोगों को सेक्स वर्कर्स उपलब्ध कराती है।  ये वर्कर्स उन लोगों की मदद करते हैं, जो ओर्गास्म तक पहुंचने में अक्षम होते हैं।

No more articles