अक्सर महिलाएं अपनी शारीरिक बनावट को लेकर दुविधा में होती है कि, क्या वो सेक्सी दिखती है। जी हां उम्र चाहे कोई भी हो, ज़्यादातर महिलाओं को अपनी फ़िगर से कोई-न-कोई शिकक़ायत होती ही है।

 

2015-women-one-piece-bathing-suits-print-leopard-swimwear-sexy-lady-dots-hollow-out-swimsuits-zebra

 

लेकिन एक नए सर्वेआक्षण के मुताबिक महिलाएं 28 वर्ष की उम्र में ख़ुद को सबसे ज़्यादा ‘सेक्सी’ मानती हैं। ये सर्वे ब्रिटेन की महिलाओं के स्वास्थ्य-संबंधी उत्पाद बनाने वाली एक कंपनी ने किया था जिसमें ब्रितानी महिलाओं से पूछा गया था कि महिला होना उन्हें कैसा लगता है? इसमें पाया गया कि 28 वर्ष की उम्र में महिलाएं अपने आपको सबसे ज्यादा सेक्सी मानती है ज़्यादातर महिलाएं उससे सबसे ज़्यादा संतुष्ट और ख़ुश होती हैं।

 

Hot-Sale-New-Arrival-Cheap-Sexy-Lady-Push-Up-Bikini-Sets-Elstic-Two-Pieces-Swimwear-Vintage

 

हालांकि महिलाओं में आत्मविश्वास 32 वर्ष की उम्र में चरम पर पहुंचता है जिसकी सबसे बड़ी वजह सहयोग देने वाले दोस्त और परिवार है।

 

sex-life1

 

अध्ययन में 2000 महिलाएं शामिल थीं जिनमें से तीन चौथाई ने कहा कि मौका मिलने पर भी वे अपनी ‘बॉडी शेप’ नहीं बदलेंगी। लगभग 23 प्रतिशत महिलाओं ने अपनी आंखों को, 20 प्रतिशत ने स्तनों को और 13 प्रतिशत ने दिमाग़ को अपना सबसे आकर्षक अंग बताया।

 

A4qUASOCMAEhlct

 

पूछे जाने पर कि ज़रूरत पड़ने पर वे शरीर के किस अंग को बदलना चाहेंगी, 41 प्रतिशत महिलाओं ने कहा कि वे ज़्यादा लंबी और ज़्यादा सुडौल टांगे चाहेंगी।

 

Sexy-Women-In-High-Heels

 

सर्वेक्षण में ये भी सामने आया कि महिलाओं को सबसे ज़्यादा मज़ा तैयार होने, ऊंची हील के जूते पहनने, मेकअप और हेयरस्टाइल बनाने में आता है।

 

 

No more articles