इन ख़ास टिप्स के इस्तेमाल से आपके होंठ बन जाएंगे सुर्ख गुलाबी

इन ख़ास टिप्स के इस्तेमाल से आपके होंठ बन जाएंगे सुर्ख गुलाबी। अक्सर

इन ख़ास टिप्स के इस्तेमाल से आपके होंठ बन जाएंगे सुर्ख गुलाबी। अक्सर लड़कियां तथा महिलाएं अपने होंठों के कालेपन को दूर करने के लिए लिपस्टिक का प्रयोग करती है। परन्तु शायद आप नहीं जानते होंगे कि इन प्रोडॉक्ट्स के इस्तेमाल से होंठों का कालापन जाता नहीं वरन होंठ और भी ज्यादा काले और भद्दे लगने लगते हैं। आज हम आपको ऐसे ही कुछ घरेलू नुस्खों के बारे में बताएंगे जिनसे न केवल आपको फटे होंठो से छुटकारा मिलेगा साथ ही आपके होंठ सुर्ख गुलाबी हो जाएंगे। आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ ख़ास टिप्स-

(1) रोजाना एक केला दूध में मिलाकर पीने से जहां हेल्थ बनती है वही केले का गूदा कुछ देर होंठों पर लगाने से होंठ मुलायम, आकर्षक और गुलाबी बनते हैं।

(2) होंठों का कालापन दूर करने के लिए दूध की मलाई सबसे उत्तम उपाय है| दूध की मलाई को रात को सोते समय होंठों पर लगाने से होंठ गुलाबी हो जायेंगे और उनका रूखापन कम होने लगेगा।

(3) एक चम्मच दूध में लाल गुलाब की कुछ पंखुड़ियां डाल कर तब तक पीसे जब तक कि वह गुलाबी न हो जाए। इसके बाद पंखुड़ियों को निकाल कर इसे फ्रिज में रखें। ठंडा होने पर इसमें एक चम्मच बादाम पाउडर डालकर गाढ़ा पेस्ट बना लें। इसे होठों पर लगाकर 10-15 मिनट बाद रूई के फाहे से साफ़ करें। इस उपाय से होंठ मुलायम,चमकदार और गुलाबी हो जाएंगे।

आगे पढ़िए-

1 2 3
No more articles