इंसान का लक कब चमक जाए इस बारे में कुछ भी कहा जाना संभव नहीं है। क्योंकि कभी कभी लाइफ में ऐसे हादसे होते हैं जिनकी वजह से जिंदगी पूरी तरह बदल जाती हैनौ ऐसा ही कुछ हुआ यूपी की अंकिता के साथ। अंकिता को प्यार में मिले धोखे ने दुनिया भर में मशहूर बना डाला। पेशे से अंकिता एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं। साथ ही बॉडी बिल्डिंग को भी इन्होने अपना जुनून बना लिया है।

अंकिता बचपन में अपने कजि‍न भाइयों के साथ कुश्ती लड़ती थीं।  स्कूल के दिनों में उन्होंने कराटे और एरोबिक्स क्लासेज ज्वाइन की। बेंगलुरु में इंजीनियरिंग के सेकंड ईयर में उन्हें प्यार हो गया था। ब्वॉयफ्रेंड ने उनका दिल तोड़ा और उसके साथ हुई कॉन्ट्रोवर्सी से वे डिप्रेशन में चली गईं।  इसी से लड़ने के लिए उन्होंने रेग्युलर जिम में समय बिताना शुरू किया और ऐसी बॉडी बना ली। आज अंकिता उस लड़के को थैंक्यू कहती हैं जिसने उनका दिल तोड़ा।

बॉडी-बिल्डिंग के शौक के चलते अंकिता ने 5 नेशनल और 8 इंटरनेशनल इवेंट्स में इंडिया को रिप्रेजेंट किया।  2015 में अंकिता एशियन चैंपियनशिप में हिस्सा लेने किर्गिस्तान पहुंचीं।  मेन्स हेल्थ मैगजीन ने उन्हें भारत की 5 सबसे फि‍ट महिलाओं में चुना था।  वे एमटीवी के फिटनेस चैलेंज की सेमी-फाइनलिस्ट रह चुकी हैं।

No more articles