आप खूबसूरती पाने के लिए क्या कुछ नही करते मंहगे- मंहगे ब्युटि प्राॅडक्ट भी इस्तेमाल करते होगें लेकिन क्या कभी बिना पैसों के खूबसूरती लेने की सोची है…तो तैयार हो जाइऐ आंवले से खूबसूरती पाने के लिए।

गर्मी में तेज धूप और गर्मी की वजह से चेहरे की रंगत बिगाड़ने वाले काले धब्बे और झाइयां अगर आपकी भी परेशानी की वजह बन गए हैं तो आंवले का इस्तेमाल आपको इस समस्या से जल्द ही छुटकारा दिला सकता है। आंवला शरीर को सनस्ट्रोक से बचाने में काफी मददगार होता हैं। इसका नियमित इस्तेमाल करने से व्यक्ति लू से भी बचा रह सकता हैं।
अक्सर झाइयां तनाव, चिंता, कब्ज, धूप और गलत खान पान की वजह से होती हैं। अक्सर झाइयां तनाव, चिंता, कब्ज, धूप और गलत खान पान की वजह से होती हैं। आगे क्लिक करके जानिए आप कैसे इन्हें दूर कर सकते हैं। रोज सुबह आंवले का रस शहद के साथ मिलाकर लेने से पिग्मेंटेशन और झाइयां धीरे-धीरे दूर हो जाती हैं।

आंवला में पाए जाने वाले फाइबर, पॉलीफेनॉल और वॉटर कंटेंट न सिर्फ पिग्मेंटेशन और झाइयां दूर करने में असरदार है बल्कि ये गैस भगाने में लाभदायक होता है। इसके लिए आप खाली पेट एक चम्मच आंवले का जूस पीएं। ऐसा करने से एसिडिटी दूर होने के साथ पेट भी साफ होता हैयाद रखें चेहरे की झाइयों से बचने के लिए अपने भोजन में हमेशा Vitamin A, vitamin E, protein युक्त खाद्य पदार्थ अवश्य शामिल करें इससे ना सिर्फ आप बाहरी रूप से सुंदर होंगे।

No more articles