कहते हैं किसी इंसान के दिल में क्या होता है ये उसकी आंखो से अच्छा और कोई बयां नहीं कर सकता। इसलिए अगर आप भी अपने पार्टनर को अपना प्यार दिखाना चाहती हैं तो इसका सबसे अच्छा जरिया आपकी आंखे हैं। तो अपनी आंखों को खूबसूरत और नशीली बनाने के आप ये तरीका अपना सकती हैं।

मार्केट में आंखों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए काजल, आइ लाइनर, मस्कारा, आइशैडो जैसे कई कॉस्मेटिक्स उपलब्ध हैं। इन सबका इस्तेमाल महिलाएं अपनी आंखों को सुंदर दिखाने के लिए करती हैं।

बता दें कि आजकल आर्टिफिशियल आइ लैशेज और कलर्ड आइ लेंसेज का भी फैशन चल पड़ा है। लेकिन आंखों पर कुछ भी नया आजमाने से पहले हमें कॉस्मेटिक्स से जुड़ी ये कुछ जरूरी बातें भी जान लेनी चाहिए, ताकि हमारी आंखों को कोई नुकसान न पंहुचे।

आइए जानते हैं कृत्रिम आई लैशेज खरीदते समय हमें क्या क्या सावधानी रखनी चाहिए।
1. आर्टिफिशियल आई लैशेज खरीदते समय हमेशा प्राकृतिक दिखनेवाली मुलायम लैशेज ही खरीदें ।

2. महिलाओं को बहुत मोटी या गहरी काली लैशेज नहीं खरीदनी चाहिए। इस तरह की लैशेज आंखों पर बहुत भारी रहती हैं और लुक में भी सुन्दर नहीं दिखती।

3. हमेशा अपनी स्किन टोन और बालों के रंग को ध्यान में रखते हुए ही लैशेज खरीदनी चाहिए। साफ रंग की महिला को गहरे ब्राउन रंग की आई लैशेज खरीदनी चाहिए।

4. लैशेज लगाने से पहले अपनी आई लैशेज से अतिरिक्त तेल साफ कर ले। आंखों के ऊपर के अतिरिक्त तेल को टोनर-एस्ट्रिजेंट और मुलायम कपड़े से साफ करें । तो देखा आपने इन तरीकों से आप भी अपनी सेक्सी आंखों से किसी को भी अपना दीवाना बना सकती हैं ।

No more articles