दोस्तों को करना हो ना तो आजमाएं ये तरीके। हर किसी की जिंदगी में दोस्त जरूर होता है जिसका हमारे जीवन में अहम रोल होता है। दोस्त हमारी जिंदगी में ऐसा शख्स होता है जिसके साथ हम आपने जीवन से जुड़ी सारी बाते साझा करते हैं लेकिन, कई बार हम आपने बरताव से आपने दोस्तों को खो बैठते है। आज हम आपको बताएंगे की आप अपने दोस्तो से काम के मामले में कैसे पेश आए। अलग अलग लोगो के अलग अलग विचार होते है। अगर स्थति समान हो काम ना करने की तो आपका एक जवाब तो उस इंसान को नाराज कर सकता है और एक जवाब उसे संतुष्ट कर सकता है।

हमेशा अपनी बात को विनम्रता से कहे क्येकि जिंदगी में ना कहना भी जरूरी है। लेकिन आप अपने साथ के लोगो को खुश भी रखना चाहते है। इसलिए अगर आप विनम्रता से आपनी बात को कहेंगे तो आपकी बात हर कोई समझेगा। आमतौर पर लोग बार बार आपको सलाह पूछने के लिए तंग करते है तो… आप उसे समझा सकते है कि आपको हर मामले के बारे में हर किसी से राय नहीं लेनी चाहिए।

कुछ मामलो को सीक्रेट रखना बेहतर होता है। अक्सर काम के दौरान किसी के आचानक मदद मांगने पर आप अपने शेडूल के हिसाब से उसको बता सकते है कि अभी मुझे ये जरूरी काम है। अगर आप चाहते है की मेरा ये जरूरी काम छूट जाए तो मैं आपकी मदद करने के लिए तैयार हूँ। इन सभी टिप्स से आप आपने दोस्तो से काम के दौरान अच्छा व्यवहार बनाए रखेंगे।

No more articles