गर्मियों में स्किन का टैन होना, पिंपल्स होना जैसी समस्याएं बहुत परेशान करती है। लेकिन क्या आपको मालूम है की आप अपना डायट में बदलाव कर अपनी त्वचा को बेहतर बना सकती है। आज हम आपको यहीं बताने जा रहे है कैसे आप अपनी डायट में बदलाव कर हैल्दी और ग्लोइंग स्किन पा सकती है।

तरबूज

क्या आपको मालूम है गर्मियों का फल तरबूज, त्वचा को साफ करने वाले कई जरूरी पोषक से भरपूर हैं। 93 फीसदी पानी से भरपूर तरबूज में विटामिन ए और सी का बहुत अच्छा स्रोत है। तरबू फैटी एसिड और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है। यह हमारी स्किन को हाइड्रेट रखने में मदद करता है।

एवोकैडो

एवोकैडो हमारी सेहत के लिए का्फी फायदेमंद है। यह कमर और पेट के फैट कम करने में तो मदद करता ही है। साथ साथ यह आपकी त्वचा में भी निखार लाता है और स्किन को बेहद संवदेनशीलता से बचाता है।

खीरा

गर्मी मे खीरे को अपनी डायट में जरूर शामिल करें। यह पीनी से भरपूर होता है और आपको किसी भी तरह की पाचन संबंधी समस्याओं से दूर रखता है। इसे इंटरनल क्लीन्जर के नाम से भी जाना जाता है। विटामिन सी से भरपूर खीरा खाने से त्वचा को चमकदार बना सकता है।

डार्क चॉकलेट

त्वचा को यूवी रेस से बचाने के लिए डार्क चॉकलेट बहुत फायदेमंद है। इसकी  सबसे खास बात ये हैं कि ये एंटी एजिंग है। पोषक तत्वों से भरपूर डार्क चॉकलेट के सेवन से स्किन पर किसी भी प्रकार की एलर्जी नहीं होती है।

 

No more articles