एप्पल ने कॉपी किए एंड्राएड के ये पांच फीचर्स, देखिए वीडियो

एप्पल
एप्पल ने कॉपी किए एंड्राएड के ये पांच फीचर्स, देखिए वीडियो। एप्पल कंपनी ने अपने नए आइफोन्स 7 और 7 प्लस  बीते 7 सितंबर को लॉन्च किए है। कंपनी ने आइफोन7 और आइफोन7 प्लस के साथ कई प्रॉडक्ट रिलीज किए हैं। इन आइफोन्स में कंपनी ने नए फीचर्स डाले है। हालांकि ज्यादातर इसके जो फीचर्स है वो एंड्रॉयड स्मार्टफोन में पहले ही लॉन्च हो चुके हैं। हम आपको बता रहे हैं इन आइफोन डिवाइस को जिन बदलाव के साथ पेश किया है वो स्मार्टफोन की दुनिया में नए नहीं है…
 
3.5एमएम जैक
एप्पल 3.5एमएम जैक अलग से अॉडियो के लिए उपलब्ध करा रही है। जिसकी मदद से वायर वाले ईयरफोन जोड़े जा सकेंगे। चाइनीज कंपनी लीईको ने कुछ महीने पहले ही अपना नया डिवाइस ली2 और ली मैक्स2 स्मार्टफोन लॉन्च किया था। इन दोनों ही स्मार्टफोन में कंपनी ने ऑडियो जैक के लिए वही तरकीब अपनाई थी वही आइफोन7 और 7 प्लस में अपनाई गई है।
स्टीरियो स्पीकर
आइफोन7 और आइफोन7 प्लस के साथ एप्पल स्टीरियो साउंड का फीचर लाया है। ताइवानी कंपनी HTC ने डुअल स्पीकर का ट्रेंड एचटीसी वन एम7 के साथ शुरू किया था। इस फोन में स्टीरियो स्पीकर्स दिए ही गए थे। अब लेकिन स्मार्टफोन की दुनिया में स्टीरियो स्पीकर्स नए नहीं हैं।
 
डुअल कैमरा
एप्पल ने आइफोन7 प्लस में डुअल कैमरा दिया है। ग्राहकों के लिए यूनिक फीचर बताया है। आईफोन7 प्लस का एक लेंस वाइड एंगल और दूसरा टेलीफोटो व्यू देता है। इससे पहले 2014 में एटीसी अपने स्मार्टफोन एटीसी एम8 में डुअल कैमरा फीचर दे चुकी है। इसी तरह एलजी5 और हुवाई पी9 में भी उपलब्ध है।
आगे की स्लाइड मे देखिए वीडियो-
1 2
No more articles