हॉट एक्ट्रेस के साथ सेक्स करना है तो चुकानी होगी मोटी रकम, मुंबई में झांसे का कारोबार , मुंबई में इन दिनों एक नया घोटाला सामने आया है, जिसमें लोगों को अभिनेत्रियों, एनआरआई और एयरहोस्टेस के साथ शारीरिक संबंध बनाने के नाम पर मामूली रकम खर्च कर मेंबरशिप लेने को कहा जा रहा है। जांच में पता चला है कि यह एक स्कैम है।

गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों की पहचान मोहम्मद कोटवाला (24), गिरीश जैसवाल (33), कमल विश्वकर्मा (31), अर्जुन कानोजिया (28) और शरीफ खान (24) के रूप में की गई है। साइबर पुलिस स्टेशन के डीसीपी अखिलेश सिंह ने कहा कि जो लोग इस जालसाजी में फंस गए थे, वे शर्मिंदगी से बचने के लिए पुलिस से शिकायत नहीं करते थे।

सिंह ने कहा कि अभी तक जांचकर्ताओं को ऐसे 70-80 वॉलेट के बारे में पता चला है। उन्होंने कहा कि फोन करने के लिए इस्तेमाल किए गए सेलफोन नंबर धोखेबाजी से खरीदे गए थे। उन्होंने कहा कि इस मामले में 310 सिम कार्ड, 16 हार्ड डिस्क्स, 3 लैपटॉप और 37 सेलफोन जब्त किए गए हैं। प्रथमदृष्टया जांच से पता चला है कि वे लोग कम से कम दो साल से यह काम कर रहे थे।

ऐसी कई वेबसाइट्स चल रही हैं, जिनमें लोगों को अधिक पैसे कमाने के लिए ‘गिगोलोशिप’ में आने के लिए कहा जा रहा है। साइबर पुलिस ने एक ऐसे ही मामले को स्वतः संज्ञान में लेकर एक ऑनलाइन रैकेट का भंडाफोड किया है। इस रैकेट ने देश भर में 2,000 से ज्यादा लोगों को के साथ धोखा-धड़ी की है।

मुफ्त में सेक्स करने और रोजाना 11,000 रुपए कमाने का लालच देकर लोगों को बल्क में मैसेज किए जा रहे थे। इसमें लोगों से कहा जा रहा था कि वह महज 997 रुपए खर्च करके सेक्सो फ्रेंडशिप क्लब की सदस्यता ले सकते हैं। उन्हें पैसे पेटीएम वॉलेट में ट्रांसफर करने के लिए कहा जाता था। वॉलेट में पैसे आ जाने के बाद मुम्बदेवी की दुकान से सोने के सिक्कों को खरीदकर जालसाज फरार हो जाते थे।

पुलिस ने मंगलवार को इस रैकेट से जुड़े एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद उसकी निशानदेही पर पुलिस ने बुधवार को अपने मस्जिद बंदर कार्यालय में अन्य चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया। दिलचस्प है कि वॉलेट में आए पैसों को सोने में बदलने के बाद वे पेटीएम वॉलेट को बंद कर देते थे और दूसरा वॉलेट बनाकर नए शिकार फंसाते थे।

 

No more articles