तमंचे के दम पर महिला के साथ जेठ ने किया रेप तो पति बनाए अप्राकृतिक संबंध , अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुरालियों ने विवाहिता को यातनाएं देना शुरू कर दिया। जेठ ने तमंचे के बल पर महिला से रेप किया, वहीं पति ने जबरन उसके साथ कुकर्म किया। शिकायत पर ससुराली मारपीट कर मायके में छोड़कर भाग गए।

शादी के बाद से ही जेठ उस पर बुरी नजर रखता था। एक दिन जेठ ने तमंचे के बल पर उसके साथ रेप किया। विरोध करने पर आरोपी ने जान से मारने की धमकी दी। यह बात जब पति, सास व ससुर को बताई तो उन्होंने बुरी तरह पीटा। पीड़िता का आरोप है कि पति ने कई बाद उसके साथ कुकर्म किया।

ह्य इसके बाद 13 फरवरी 2015 को ससुराली मारपीट कर मायके में छोड़कर भाग गए। पीड़िता का आरोप है कि उसने थाने पर तहरीर दी, लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की। एसपी सिटी डॉ. प्रवीन रंजन सिंह ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर महिला थाने में पति समेत चार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

पीड़िता ने कोर्ट के आदेश पर पति समेत चार लोगों के खिलाफ महिला थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। सलेमपुर थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी महिला ने न्यायालय में दिए प्रार्थना पत्र में बताया कि चार जुलाई 2011 को उसका विवाह जनपद गौतमबुद्धनगर निवासी एक युवक के साथ हुआ था।

पिता ने अपनी हैसियत के हिसाब से दान-दहेज दिया था। लेकिन पति, जेठ, ससुर, सास शादी में मिले दहेज से खुश नहीं थे। वह अतिरिक्त दहेज के रूप में एक लाख रुपये की मांग करते थे। मांग पूरी नहीं होने पर आए दिन शारीरिक व मानसिक यातनाएं देते थे।

 

No more articles