इसे कुदरत का करीशमा ही कहेंगे कि खूंखार शेरो के झुंड के बीच एक महिला ने एक नवजात को जन्म दिया। सुनकर किसी के भी होश फाकता हो जाएं।

ये घटना घटी गुजरात के अमरेली में यहां जाफराबाद तालुका में लुंसापुर गांव के पास एक गर्भवती महिला को शेरों के झुंड के बीच ही बच्चे को जन्म देना पड़ा। दरअसल महिला को लेकर जा रही एंबुलेंस को शेरों के एक झुंड ने घेर लिया।

प्रसव पीड़ा शुरू होने के बाद महिला के घरवालों ने 108 नंबर पर आपातकालीन एंबुलेंस सेवा को फोन किया। बुधवार रात महिला को लेकर एंबुलेंस अस्पताल के लिए निकली लेकिन गांव से 3 करीब किलोमीटर की दूरी पर ही उसका सामना शेरों के एक झुंड से हो गया। इस झुंड के करीब 12 शेर सड़क पर ही थे। उन्होंने एंबुलेंस को घेर लिया।

एंबुलेंस सेवा के अमरेली जिले के प्रमुख चेतन गिढय़ा ने बताया कि उन्होंने गाड़ी को रोक शेरों के हटने का इंतजार किया। लेकिन शेर जाने को तैयार नहीं थे। ऐसे में एंबुलेंस स्टाफ ने गाड़ी के भीतर ही प्रसव कराने का फैसला लिया।

एंबुलेंस स्टाफ ने डॉक्टर को फोन कर उमकी मदद से 25 मिनट में यह डिलीवरी करवाई। और जैसे ही शेरों का झुंड हटा महिला और उसके नवजात को जाफराबाद सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया जिसके बाद उन्हे सहीसलामत घर भेज दिया गया।

No more articles