बेटी के जन्म पर मां को मिली गर्म सलाखों की सजा। ये सुनकर आपको ज़्यादा हैरानी तो नहीं हुई होगी क्योंकि आज भी भारत में कई ऐसे अनपड़ लोग है जिनके लिए लड़कियां बोझ होती हैं। एक तरफ जहां बेटियां पूरे विश्व में भारत का नाम रोशन कर रही है तो वहीं दूसरी ओर एक बेटी को जन्म देने पर उसकी मां को गर्म सलाखों से दागा गया और फिर उसे घर से बाहर निकाल दिया गया। मोदी सरकार की मुहिम बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम के लिए चयनित वैशाली जिले में बेटी को जन्म देने पर महिला को गर्म सलाखों से दागने का मामला प्रकाश में आया है। मुजफ्फरपुर जिले के मो. गफ्फार ने अपनी पुत्री हिना खातून की शादी सद्दाम के साथ हुई थी। लेकिन शादी के कुछ समय बाद से ही सद्दाम और उसका परिवार हिना के ऊपर बेटे के लिए दबाव बना रहे थे। हिना को शादी के कुछ दिन बाद से ही ससुराल वाले दहेज में बाइक व एक लाख रुपए नकदी की मांग करके परेशान कर रहे थे और डिमांड पूरी नहीं होने पर हिना को उसके ससुराल वाले प्रताडि़त भी किया करते थे।

इसे भी पढ़िये- बाप ने की बेटी का रेप करने की कोशिश!

पिछले दिनों हिना ने बच्ची को जन्म दिया। बच्ची के जन्म की खुशी कुछ ही पलों में हिना के लिए दुख में बदल गई। ससुराल वालों ने उसे गर्म लोहे की छड़ से दागकर घर से बाहर निकाल दिया।

बुधवार को हिना ने अपने पति समेत सात लोगो के खिलाफ पुलिस में शिकायत की है जिसके बाद पुलिस आरोपियों के खिलाफ पड़ताल कर रही है।

 

No more articles