राशि के मुताबिक बांधे भाई को राखी, भाई की चमक जाएगी किस्मत । रक्षा बंधन के दिन राशि के मुताबिक अगर आप भाई की राशि के मुताबिक राखी बांधती हैं तो इससे ना केवल भाई-बहन के रिश्ते मजबूत होंगे बल्कि भाई की आर्थिक तरक्की भी होगी। माने या ना मानें ज्योतिष के मुताबिक इसका काफी महत्व है। तो देखिए कि आपको अपने भाई की राशि के मुताबिक कौन सी राखी खरीदनी है।

राशि के मुताबिक बांधे भाई को राखी, भाई की चमक जाएगी किस्मत

राशि अनुसार बांधें अपने भाई को राखी

मेष राशि : आप अपने भाई को आपके लाल रंग के धागे वाली राखी बांधें और कुमकुम का तिलक लगाएं

वृषभ राशि : आपके भाई की राशि वृष तो उसे आपको सफेद चमकीले धागे, चांदी या सिल्वर रंग वाली राखी बांधनी चाहिए । और भाई को राखी बांधते वक्त उनके सिर पर सफेद रंग का रूमाल या तौलिया रखें।

मिथुन राशि : यदि आपके भाई की राशि मिथुन है तो आपको हरे रंग के धागे वाली राखी बांधनी चाहिए और राखी बांधते वक्त हरे वस्त्र से भाई का सिर ढकें ।

कर्क राशि : कर्क राशि वाले भाई को सफेद रंग वाले धागे की राखी बांधनी चाहिए या क्रीम रंग के धागों से बनी मोतियों वाली राखी बांधें।

राशि के मुताबिक बांधे भाई को राखी, भाई की चमक जाएगी किस्मत

सिंह राशि : यदि आपके भाई की राशि यह है तो गुलाबी रंग के धागे वाली राखी, स्वर्ण, पीली या नारंगी रंग की राखी बांधें और माथे पर सिन्दूर या केसर का तिलक लगाएं

कन्या राशि : यदि आपके भाई की राशि कन्या है तो हरे रंग के धागे वाली राखी और चांदी या सफेद रंग का धागा बांधें। इससे भाई के जीवन की रक्षा होगी।

तुला राशि : तुला राशि वाले भाई को सफेद चमकीले धागे वाली राखी, हल्का नीला, सफेद या क्रीम रंग की राखी बांधें और राखी बांधते समय इन्हीं रंगों के रूमाल से भाई का सिर ढंकें।

वृश्चिक राशि : यदि आपके भाई की राशि यह है तो आपकी बहन को आपके लाल रंग या गुलाबी रंग की चमकीली राखी या रक्षासूत्र बांधें, साथ ही भाई को लाल रंग की मिठाई भी खिलाएं।

राशि के मुताबिक बांधे भाई को राखी, भाई की चमक जाएगी किस्मत

धनु राशि : धनु राशि वाले भाई को फालसाई रंग वाले धागे की राखी, पीताम्बरी या पीले रंग की रेशमी धागों से बनी राखी बांधना शुभ रहेगा।

मकर राशि : यदि आपके भाई की राशि मकर है तो उसे नीले रंग की मोतियों वाली राखी बांधें। साथ ही ग्रे या नेवी ब्लू रूमाल से उनका सिर ढकें।

कुंभ राशि : यदि आपके भाई की राशि कुंभ है तो उसे आसमानी या नीले रंग की डोरी से बनी राखी बांधें।

मीन राशि : मीन राशि वाले भाई को लाल, पीले या संतरी रंग की राखी बांधें और हल्दी का तिलक लगाएं।

No more articles