इन बैग्स को लेकर घूमने की हिम्मत सबकी नहीं हो सकती, क्या आपमें है? , फैशन का कोई जवाब नहीं। जहां डिज़ाइनर्स और फैशन की चाहत रखने वाले ट्रेंड्स और फैशन की हदों को तोड़ते हुए कुछ नया कर रहे हैं वहीं, कई बार ये फैशन हमें देता है कई कमाल और अजीबो-गरीब चीज़ें भी। ऐसा ही कुछ दिया न्यू यॉर्क की डिज़ाइनर Rachel Feinberg ने। एक बार लोगों से खचाखच भरी ट्रेन से सफर करने के दौरान Rachel ने देखा कि जहां औरतें अपने पैरों को एक दूसरे के ऊपर चढ़ाकर दबकर बैठी थी वहीं, आदमी अपने पैरों को फैलाकर काफी जगह लेकर बैठे थे।

इस बात को विरोध करने के लिए इस अमेरिकन डिज़ाइनर ने अपना खुद का एक तरीका ढूंढा और तैयार किया पुसी पाउचेज़ नाम के बैंग्स। इन बैग्स के शेप वेजाइना से प्रेरित होकर तैयार किया गया था। ये बैग 3D से लेकर चमकीले और हल्के रंगों तक, सभी में मिल जाएंगे। इतना ही नहीं, ये बैग्स कई शेप्स और साइजेज़ में मिल जाएंगे।

Feinberg का लेबल ‘DAMNsel’ में बैग के अलावा ब्रीफकेस भी मिल जाएंगे, क्योंकि आखिर वेजाइना की जगह ऑफिस में भी है। गर ये आपकी आंखे खोलने के लिए काफी नहीं है तो कैनेडियन डिज़ाइनर के कलेक्शन पर एक नज़र डालें। बैग और बैगपैक्स के लिए अपने प्यार को ये एक अलग स्तर पर ले गए। इस आइडिया को सबने नकार दिया और तब Daniel, जो लोगों के बीच अपने ‘Scrote n Tote’ के लिए जाने जाते थे, इस बैग को तैयार करने के लिए लोगों से चंदा जमा करने लगे।

इसकी शुरूआत तब हुई जब फिल्म प्रोड्यूसर Daniel Bitton ने अपनी फिल्म के लिए अपने प्रोप-डिज़ाइनर दोस्त से एक ऐसा बैग बनाने के लिए कहा जो देखने में आदमियों के गुप्तांग की तरह दिखता हो। तब ये डिज़ाइनर ने अपनी पूरी क्रिएटिविटी दिखाते हुए बारीक डिज़ाइन्स से बना एक ऐसा ही बैग तैयार किया।

No more articles