चीन में शुरु हो चुका है ब्रा स्टडीज़ का कोर्स, किस-किस को दाखिला लेना है? , चीन के हांगकाग में पॉलिटेक्निक यूनिवर्सिटी ब्रा स्टडीज़ में डिग्री दे रही है। आपको बता दें कि चाइना ब्रा और पैंटी का सबसे बड़ा उत्पादक देश है। यहां की फैक्ट्रियों में ब्रा लैब भी होती है। चीन हर साल 6 करोड़ से अधिक ब्रा बनाता है।

इस डिग्री का नाम है  ‘Intimate Textiles and Accessories’. इस कोर्स के दौरान छात्रों को फैक्ट्रियों में जाना पड़ता है और उन्हें ब्रा की सर्जरी भी सीखनी पड़ती है। अब ब्रा की सर्जरी कैसे होती है ये मत पूछिए। बाकी आप खुद समझदार हैं।

प्रोफेसर जोआन यिप कहती हैं कि वह छात्रों को ब्रा सर्जरी के दौरान वास्तविक ब्रा को कैंची से काटने के लिए कहती हैं। आपको बता दें कि ये सारा काम असली होता है। प्रोफेसर बताती हैं कि वो ऐसा सिर्फ इसलिए करती हैं जिससे छात्र ब्रा के बारे में रखी जाने वाली सभी सावधानियां और बारीकियां सीख लें।

“अंतरंग परिधान हाल ही में उभरते स्थानीय उद्योगों में से एक है, जो युवाओं की मांग करता है जो तेज, विश्लेषणात्मक और रचनात्मक सोच सकते हैं। छात्रों को चाहिए कि कौशल के विकास की सुविधा के लिए, अपने कौशल का और अधिक महत्वपूर्ण तरीके से अभ्यास करें, सोच का सामना करें ताकि उन्हें बेहतर परिणाम प्राप्त हो सके। ”

यहां ब्रा पर नए रिसर्च होते हैं। जिन महिलाओं के स्तन छोटे होते हैं उनके लिए खास पैडेड ब्रा बनाई जाती है। जिसे फाइबर से भरने की कोशिश की गई है। “मजेदार, लेकिन आप विश्वास नहीं करेंगे कि ब्रा को डिजाइन करने में क्या शामिल है।

No more articles