पैरालाइज्ड युवक के दिमाग से निकली कीड़ो की 16 थैलियां

पैरालाइज्ड युवक के दिमाग से निकली कीड़ो की 16 थैलियां , अफगानिस्तान निवासी गुल मोहम्मद 20 साल की उम्र में अचानक से शरीर ने काम करना बंद कर दिया। सभी प्रकार की जांच कराने के

पैरालाइज्ड युवक के दिमाग से निकली कीड़ो की 16 थैलियां , अफगानिस्तान निवासी गुल मोहम्मद 20 साल की उम्र में अचानक से शरीर ने काम करना बंद कर दिया। सभी प्रकार की जांच कराने के बावजूद उसकी हालत में कोई सुधार न हो पाने के कारण उसके परिजन आशा छोड़ चुके थे, गुल मोहम्मद के परिजनों को उनके किसी जानने वाले ने बताया कि और वे भारत स्थित एशियन अस्पताल में गुल मोहम्मद को लेकर जाएं क्योंकि उन्हें भी वहां से अपनी गंभीर बीमारी छुटकारा मिला। यह सुनकर गुल के परिजन गुल मोहम्मद को एशियन अस्पताल लेकर आए। एशियन अस्पताल में आने के बाद अस्पताल के न्यूरो सर्जन डॉ. मुकेश पांडे ने गुल मोहम्मद की जांच की और एमआरआई के लिए कहा।

एमआरआई कराने के बाद जो रिपोर्ट सामने आई वो बहुत ही चौंकाने वाली थी। गुल मोहम्मद के दिमाग के अंदर 4 सेंटीमीटर के औसत आकार वाले 16 पानी के बुलबुले जैसी कीड़ों भरी थैलियां पाई गईं। सबसे बड़ी अंडानुमा थैली का आकार 4.5 सेंटीमीटर का था।

1 2
No more articles