अपने ब्वॉयफ्रैंड को कभी ना बताएं अपनी गंदी वाली बातें, नहीं तो… , रिश्ते निभाना आसान नहीं है लेकिन यदि कपल्स के बीच आपसी समझ सही हो तो इन्हें टूटने से बचाया जा सकता है। अधिकतर महिलाएं सोचती हैं कि उन्हें अपने बॉय फ्रेंड को सब कुछ बता देना चाहिए। लेकिन एक्स्पर्ट्स कहते हैं कि अपने पार्टनर के साथ ज्यादा ओपन होना आपके रिश्ते के लिए सही नहीं है। एक दूसरे के प्रति पारदर्शिता रखना अच्छा है लेकिन जब यदि पारदर्शिता आपकी कमजोरी बन जाती है तो यह रिश्ता टूटने का कारण बन सकती है। दूसरी ओर यदि आप अपने बॉयफ्रेंड से सब कुछ शेयर करती हैं तो आपको कोई आजादी नहीं रहेगी क्यों कि उसे आपकी सकारात्मक और नकारात्मक हर तरह की बातें पता होंगी।

उसका फोन चुराना- हर लड़की की आदत होती है कि मौका मिलते ही बॉय फ्रेंड का फोन ले लेती हैं। यह अच्छी आदत नहीं है और आपने क्या किया ये बात आपके आपसी विश्वास के लिए सही नहीं है।

पीछा करना: यदि आपको लड़कों का पीछा करने की आदत है तो यह तब तक ही ठीक है जब तक कि बॉयफ्रेंड को पता नहीं चले कि आप चीट कर रही हैं। यदि उसे इस बारे में पता चलेगा तो उसे बहुत बुरा लगेगा और उसका दिल टूट जाएगा।

अपने एक्स-बॉयफ्रेंड के बारे में: यदि तुम्हें अपने एक्स-बॉयफ्रेंड की याद आई है तो आपके बॉयफ्रेंड को इसका पता नहीं चलना चाहिए। ऐसी बातें उसका दिल तोड़ सकती है।

जब आप उसका फेमिली फंक्शन अटेंड नहीं करना चाहें: यदि आप ऐसा करना चाहती हैं तो उसे सच्चाई बता दें कि आप किस लिए उसके पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल नहीं हो रही हैं। रिश्ते में ईमानदार होना रिश्ते निभाने की पहली कड़ी है। उसे झूठ बोलकर उसके पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल नहीं होने से उसे बुरा लगेगा।

जब आप अपनी बातें अपनी दोस्तों को बताएं: किसी भी बॉयफ्रेंड को यह बात अच्छी नहीं लगेगी कि आप अपनी गर्ल फ़्रेंड्स को अपनी पर्सनल बातें खास तौर पर सेक्स लाइफ की बातें बताएं। कोई पुरुष नहीं चाहेगा कि बैड पर उसने क्या किया यह बात किसी और को पता चले। इसलिए कभी ऐसी बॉयफ्रेंड को पता नहीं चले कि आप अपनी बातें अपनी दोस्तों को बता रही हैं।

No more articles