ट्रम्प की पूर्व पति ने की मांग, उन्हें बनाया जाए गवर्नर , नए चुने गए अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रम्‍प की पूर्व पत्‍नी इवाना ट्रम्‍प ने एक सुझावा दिया है कि उन्‍हें चेक रिपब्‍लिक का एम्‍बेसेडर बना दिया जाना चाहिए। इवाना का जन्‍म 1949 में चेक रिपब्‍लिक में ही हुआ था।

इवाना ने न्‍यूयॉर्क पोस्‍ट को दिए एक इंटरव्‍यू में कहा ‘ मुझे चेक रिपब्‍िलक का एम्‍बेसेडर बना देना चाहिए। मैं वहीं की रहने वाली हूं। चेक भाषा अच्‍छे से बोल लेती हूं और सभी मुझे जानते हैं। केवल अमेरिका में ही नहीं, मैं दुनियाभर में लोकप्रिय हूं। मैंने तीन किताबें लिखी हैं और उनका 40 देशों की 25 भाषाओं में अनुवाद हो चुका है। मैं इवाना नाम से जानी जाती हूं। मुझे ट्रम्‍प उपनाम की जरूरत नहीं है।’

बेटी इवांका, बेटे एरिक और डोनाल्ड जूनियर और दामाद को जैरेड कुशनेर को ट्रम्‍प के कैम्‍पेन के करीबी सलाहकार थे और शुक्रवार को घोषित हुए ट्रांजिशन टीम का हिस्‍सा हैं।

फिलहाल, चेक में 2014 में एंडी शापिरो अमेरिकी एम्बेसडर हैं। 1993 में चेक रिपब्लिक और स्लोवाकिया दो देश बनने के बाद से ही अमेरिका वहां एम्बेसेडर पॉइन्‍ट कर रहा है।

मूलत: चेक रिपब्‍िलक की रहने वाली न्‍यूयॉर्क मॉडल इवाना डोनाल्‍ड की पहली पत्‍नी है। उनकी 1977 में शादी हूं थी और उनसे तीन बच्‍चे डोनाल्‍ड जूनियर, इवांका और दूसरा बेटा एरिक ट्रम्‍प है। डोनाल्‍ड ने एक्‍ट्रेस मार्ला मेपल्‍स से अफेयर के बाद 1992 में इवाना को तलाक दे दिया था।

 

 

No more articles