बचपन से ही दिन में कम से कम दो बार दांत साफ करने की शिक्षा दी जाती है। हालांकि यह बात स्कूल के अलावा हम रोजाना आने वाले विज्ञापनों में भी देखते हैं कि दांतों की साफ सफाई बहुत ही ज़रूरी है। एक दिन भी अगर ब्रश ना किया जाए तो मन अजीब सा रहता है। पूरे दिन उबासी छाई रहती है। लेकिन आज हम आपको ऐसे शख्स के बारे में बताने वाले हैं जो एक नहीं दो नहीं बल्कि पूरे 20 सालों से बिना ब्रश किए जी रहा है। आइये जानते हैं कि आखिर कहां का है यह शख्स और 20 ब्रश ना करने पर कैसी हो गयी इसकी हालत।

इस शख्स ने खुद लाइव टीवी पर यह बात मानी है कि उसने न कभी दांत साफ किये, न डेंटिस्ट के पास गए। न किसी ने उसे टोका और न ही ओरल हाइजीन से खिलवाड़ करने से रोका। धीरे-धीरे इस शख्स के दांत खराब होने लगे। नौबत तो यहां तक आ गई इसे डेंटिस्ट के पास जाने में भी शर्म आने लगी। जब वह डेंटिस्ट के पास गया तो उसके दांतों का एक्स-रे कराना पड़ा। पूरा चेकअप करने के बाद डॉक्टरों ने ट्रीटमेंट की लंबी चौड़ी लिस्ट थमा दी।

एक्स्ट्रैक्शन, क्लीनिंग और डेंटल इंप्लांट के बाद अब इस शख्स की मुस्कान देखते ही बनती है। अगर दिलचस्पी न भी हो तो भी देखिए इस शख्स का मेकोवर। क्या पता आपके किसी यार-दोस्त के काम आ जाए।

No more articles