इंसान को भगवान ने अक्ल दी है और इसीलिए इंसान को सबसे बेहतर जीव माना जाता है। हालांकि कुछ जानवर भी ऐसे हैं जो अपनी समझदारी और कमाल की स्किल्स की वजह से जाने जाते हैं। लेकिन क्या कभी आपने किसी कीड़े को कलाकारी करते देखा है। यकीनन नहीं देखा होगा। क्योंकि कीड़ों पर कोई इतना ध्यान देता ही नहीं है बल्कि पलक झपकते ही उनको कुचल देते हैं। लेकिन आजकल सोशल मीडिया पर एक कीड़े की वीडियो वायरल हो रही है। इस कीड़े की खासियत यह है कि यह ये पेन पकड़ कर उससे पेंटिंग करता है। आइये दिखाते हैं आपको यह वीडियो।

सोशल मीडिया पर इस छोटे से बीटल के कई वीडियो पड़े हुए है जिसमें बीटल एक पेपर पर ड्राइंग करता हुआ दिखाई दे रहा है। इन वीडियो में 6 महीने का बीटल (एक प्रकार का कीड़ा) एक पेन पकड़ा हुआ है और पेपर पर अपनी अनोखी ड्राइंग से कुछ ही दिनों में लोगों के दिलों का सुल्तान बन बैठा है। हैरान कर देने वाली बात तो यह है कि बीटल की मालकिन मैंडी ने ‘स्पाइक द बीटल’ नाम से ट्विटर पर एक अकाउंट भी खोल दिया है। महज कुछ ही दिन पहले बने इस अकाउंट के फॉलोअर्स की संख्या 45,000 तक पहुंच गई है। इसके साथ ही मैंडी ने बीटल की ड्राइंग को कई ई-कॉमर्स कंपनियों में बेचना भी शुरू कर दिया है और इसकी पहली ड्राइंग 316 डॉलर में बिकी।

इसके साथ ही मैंडी ने ‘स्पाइक द बीटल’ अकाउंट पर बीटल के कई और वीडियो भी शेयर किए है जिसमें बीटल खाते हुए भी दिखाई दे रहा है। इसके अलावा बीटल की मालकिन ने लोगों का शुक्रिया अदा करने के लिए ‘आइ लाइक स्पाइक’ नाम से कई बैच भी बनवाए हैं जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर कैप्शन के साथ शेयर की।

No more articles